अब WiFi से MOBILE में इंटरनेट ही नहीं FREE कॉलिंग भी | TECH NEWS

02 May 2018

अगर आप अपने इलाके में खराब NETWORK की वजह से परेशान हैं? यदि आप भी बार-बार कॉल ड्रॉप होने से परेशान हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। सरकार ने भारत में TELEPHONY CALLING की मंजूरी दे दी है। इसका मतलब यह है कि आप बिना नेटवर्क के भी वाई-फाई और इंटरनेट के जरिए कॉलिंग कर सकेंगे। 

टेलीफोनी कॉल की मंजूरी के बाद सरकार देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियों को इसके लिए लाइसेंस जारी करेगी। लाइसेंस मिलने के बाद आपकी टेलीकॉम कंपनियां एक नया मोबाइल नंबर जारी करेगी, हालांकि इसके लिए आपको सिम कार्ड बदलने या अन्य सिम कार्ड की जरूरत नहीं होगी। BROADBAND WiFi या LANDLINE के जरिए कॉलिंग के लिए आपको अपनी कंपनी का TELEPHONY APP फोन में DOWNLOAD करना होगा जिसकी मदद से आप कॉल कर सकेंगे।

कॉल ड्रॉप से निजात दिलाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। जल्द ही एयरटेल, जियो, वोडाफोन और BSNL जैसी टेलीकॉम कंपनियां अपना टेलीफोनी ऐप लॉन्च करेंगी और ग्राहकों के लिए 10 अंकों का नया नंबर जारी करेंगी।

उदाहरण के लिए अगर आपके पास एयरटेल का मोबाइल नंबर है और एयरटेल का ही टेलीफोनी ऐप डाउनलोड करते हैं तो आप अपने मौजूदा मोबाइल नंबर के जरिए ही कॉलिंग कर सकेंगे, लेकिन अगर आपके पास एयरटेल का सिम है और आप जियो का टेलीफोनी ऐप यूज करना चाहते हैं तो आपके लिए जियो एक 10 अंकों का नंबर जारी करेगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week