विधायकों के घर डेरा डालेंगे आजाद अध्यापक, संविलियन के आदेश को लेकर मोर्चा खोला

मंडला। आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश ना होने से नाराज अध्यापकों ने आंदोलन का मन बना लिया है। आजाद अध्यापक संघ के प्रांतीय निर्देश पर जिले के आजाद पंछियों की बैठक में निर्णय लिया गया कि सालों के संघर्ष के बाद 21 जनवरी को आंदोलन के दौरान ऐसा मौका आया था कि माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अध्यापकों को मुख्यमंत्री निवास पर बुलाकर शिक्षक संवर्ग के समान शिक्षक बनाने की घोषणा की थी।

वो समय अध्यापकों के लिए ऐतिहासिक समय था किंतु आज दिनांक तक प्रदेश के मुखिया की घोषणा पर अमल नहीं किया गया शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश जारी नही किए गए। जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि प्रदेश में अध्यापको को हमेशा संघर्ष करना पड़ा है उन्होंने कहा चाहे अंतर्निकाय संविलियन हो, गुरुजियों की नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता हो या फिर शिक्षा विभाग मैं संविलियन हो हमेशा संघर्ष करना पड़ा है उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहती है कि शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश आंदोलन के बाद ही जारी करना है तो हम आंदोलन को फिर से तैयार हैं।

सरकार की छवि हो रही धूमिल
आदेश ना होने से सरकार की छवि धूमिल हो रही है इसके अलावा एक बार फिर से अध्यापक आंदोलन करने के मूड में है। प्रदेश का अध्यापक संविलियन ना होने से आक्रोशित है। यदि सरकार आदेश के लिए अध्यापकों से आंदोलन चाहती है तो अध्यापक आंदोलन को तैयार हैं। आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल के आव्हान पर 14 मई को जिले के साथ-साथ प्रदेश भर के अध्यापक साथी विधायक एवं जनप्रतिनिधियों के निवास पर डेरा डालकर उन्हें माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा की गई घोषणाओं का वीडियो ऑडियो एवं ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें माननीय मुख्यमंत्री ने अध्यापक संवर्ग को सातवां वेतनमान एवं शिक्षक संवर्ग के समान शिक्षा विभाग में संविलियन की बात कही है। 

जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया जाएगा मुख्यमंत्री के आदेशों की किस प्रकार से सरकार में बैठे अधिकारियों के द्वारा अवहेलना की जा रही है। जनप्रतिनिधियों से मांग की जाएगी कि माननीय मुख्यमंत्री से वार्तालाप कर यथा स्थिति से अवगत कराएं सरकार अपनी घोषणा पर अमल करते हुए जस के तस शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश जल्दी जारी करें नहीं तो राजधानी स्तर पर 24 मई को फिर से प्रदेश के करीब 300000 अध्यापक भोपाल भरने को मजबूर होंगे। 

मंडला जिले की तीनों विधानसभाओं के विधायक विधायकों के घर में डेरा डालेंगें
अध्यापक 14 मई को विधानसभा निवास में विधायक  रामप्यारे कुलस्ते जी, विकासखंड बिछिया में विधायक पंडित सिंह धुर्वे जी के यहां एवं 15 मई को मंडला विधानसभा के विधायक संजीव छोटेलाल उइके जी एवं राज्यसभा सांसद माननीय संपतिया उइके जी के घर में डेरा डालेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !