पढ़िए: जियो 199 की टक्कर में एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के पास क्या है

Friday, May 18, 2018

टेक न्यूज। टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही अनलिमिटेड पैक्स जैसे ऑफर अब आम हो गए हैं। इसके बाद कंपनी ने फीचर फोन बाजार में भी कदम रखा। अब कंपनी का फोकस पोस्टपेड सेक्टर में है। कंपनी ने नया पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है जिसमें यूजर्स को कई बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। जियो का पोस्टपेड प्लान 15 मई से लाइव हो गया है। इसके बाद टेलिकॉम कंपनियों के बीच एक नई जंग देखने को मिलेगी। इसमें हर कंपनी यूजर्स को बेस्ट पोस्टपेड प्लान देने की कोशिश करेगी। आने वाले समय में प्रीपेड की ही तरह पोस्टपेड प्लान्स भी सस्ते किए जा सकते हैं। एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन एक लम्बे समय से पोस्टपेड सेगमेंट में टॉप पर हैं। अब देखना यह है की अन्य कंपनियां जियो के 199 रुपये के प्लान की टक्कर में क्या लेकर आते हैं।

VODAFONE RED 399 POSTPAID PLAN: 

इसमें अनलिमिटेड नेशनल, लोकल और एसटीडी कालिंग के साथ 20GB डाटा और डाटा रोल ओवर फैसिलिटी मिलती है। इसमें वोडाफोन प्ले सर्विसेज भी मिलती हैं। इसमें इंटरनेशनल रोमिंग को 149 रुपये प्रति महीने पर एक्टिवेट कराया जा सकता है।

AIRTEL 399 INFINITY POSTPAID PLAN: 

399 रुपये प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल की सुविधा दे रही हैं। जबकि इस प्लान में यूजर्स को रोमिंग में भुगतान करने होंगे। इसके अलावा, इसमें 10 जीबी 4G/3G/2G डाटा मिलेगा जो कि हर महीने रोलओवर किया जाएगा।

IDEA NIRVANA 389 POSTPAID PLAN

इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉल्स मिलती हैं लेकिन रोमिंग के चार्जेज लगते हैं। इसमें 20GB डाटा मिलता है लेकिन यूजर्स को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 2000 रुपये देने होते हैं। इंटरनेशनल रोमिंग को 149 रुपये प्रति महीने पर और अतिरिक्त 2000 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर एक्टिवेट कराया जा सकता है।

JIO 199 POSTPAID PLAN

इस प्लान में कंपनी 50 पैसे प्रति मिनट के शुरूआती शुल्क पर यूएस और कनाडा कालिंग की ISD सेवा दे रही है।
कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग सेवा की घोषणा भी की है। इसके तहत 2 रुपये प्रति मिनट पर आउटगोइंग कॉल्स की जा सकेंगी।

जियो ने एक बयान में कहा है की- Zero Touch पोस्टपेड प्लान 199 रुपये प्रति महीना के शुल्क पर अनलिमिटेड बेनिफिट्स प्रदान करेगा। इसमें इंटरनेशनल कालिंग 50 पैसे प्रति मिनट से शुरू होगी और वॉयस, डाटा और एसएमएस के लिए रोमिंग 2 रुपये होगी।

कब से मिलेगा सब्सक्रिप्शन: 

इस प्लान का सब्सक्रिप्शन 15 मई से मिलना शुरू होगा। फिलहाल, जियो पोस्टपैड प्लान का न्यूनतम मासिक शुल्क 309 रुपये है। 199 रुपये का प्लान चुनने वाले उपभोक्ताओं को किसी तरह का सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं देना होगा। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कालिंग, एसएमएस और 25GB डाटा 4G स्पीड पर मिलता है। यूएस और कनाडा के लिए जियो 50 पैसे प्रति मिनट पर कॉल्स ऑफर कर रहा है। 2 रुपये प्रति मिनट पर चीन, फ्रांस, इटली, यूके, सिंगापुर, बांग्लादेश में कालिंग की जा सकेगी। मिडल ईस्ट देशों में 4 से 6 रुपये का शुल्क लगेगा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week