इंजीनियरिंग कॉलेज की बिल्डिंग में स्कूल चलता मिला

भोपाल। अक्सर ऐसा होता है कि स्कूल की बिल्डिंग के एड्रेस पर एक फर्जी कॉलेज भी रजिस्टर्ड मिलता है परंतु मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एयरपोर्ट के पास बने आॅलसेंट इंजीनियरिंग कॉलेज की बिल्डिंग में स्कूल चलता हुआ मिला। यह फर्जी स्कूल नहीं था। यहां पर बकायदा बच्चों को पढ़ाया जा रहा था लेकिन अचानक बच्चों को टीसी थमाने के मामले के बाद जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने जब जांच शुरू की तो कई चौकाने वाली हकीकत सामने आईं। 

COLLEGE में ADMISSION नहीं इसलिए SCHOOL लगाने लगे
डीईओ धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि आॅलसेंट स्कूल की मान्यता ईदगाह हिल्स स्थित स्कूल के लिए दी गई है। लेकिन स्कूल प्रशासन बच्चों को कॉलेज की बिल्डिंग में पढ़ाने का काम भी करता था। इसके लिए आसपास रहने वाले लोगों और बच्चों के परिजनों के बयान दर्ज किए गए। इसमें यह पाया गया कि प्रबंधन लोगों को गुमराह कर रहा है। स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है। 15 दिन में जवाब नहीं देने पर मान्यता समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इंजीनि​यरिंग कॉलेज में एडमिशन अच्छे नहीं आ रहे। इसलिए खर्चा मैनेज करने के लिए स्कूल और कॉलेज को एक ही बिल्डिंग में लगा लिया गया। 

दोगुनी FEES का मामला 
गौरतलब है कि तीन माह पूर्व ईदगाह हिल्स स्थित आॅल सेंट स्कूल प्रबंधन ने दोगुनी फीस जमा न करने पर 45 बच्चों के पैरेंट्स को टीसी देने के लिए नोटिस थमाया था। पैरेंट्स ने एडीएम को शिकायत की थी। उनके निर्देश के बाद भी स्कूल संचालक ने न तो बच्चों को स्कूल में रखा और न ही फीस कम की। इस पर एडीएम ने जांच कराई थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !