भोपाल: लड़कियों के कपड़े उतारकर तलाशी ली, विरोध किया तो पीटा

भोपाल। बालिका गृह में एक बार फिर लड़कियों की प्रताड़ना का मामला सामने आया है। तलाशी के नाम पर यहां 2 लड़कियों के कपड़े उतरवाए गए। जब लड़कियों ने इसका विरोध किया तो उन्हे बेरहमी से पीटा गया। नेहरू नगर स्थित इस बालिका गृह का संचालन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जाता है। इस मामले की शिकायत सखी और गौरवी वन स्टाप क्राइसिस सेंटर में की है। वहीं इस मामले में बाल आयोग ने कलेक्टर भोपाल सुदाम खाड़े और जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

पहले की मारपीट फिर उतरवाए कपड़े

बालिका गृह के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को बाल कल्याण समिति के निर्देश पर बालिका गृह में दो बच्चियां भेजी गई थी। यहां बालिका गृह वार्डन और अधीक्षका के निर्देश पर पहले से रह रही लड़कियों ने समिति द्वारा भेजी गई दोनों लड़कियों के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली। दोनों बच्चियों पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने कपड़ों में मोबाइल छुपाया हुआ है। लड़कियों ने जब तलाशी देने का विरोध किया, तो दोनों से बालिका गृह में मारपीट की गई। 

दाेनों लड़कियों ने घटना की शिकायत सखी और गौरवी वन स्टाॅप क्राइसिस सेंटर में की है। बच्चियों ने बताया कि बालिका गृह में मिलने आए परिजन जो सामान देकर जाते हैं, उसे बालिका गृह के कर्मचारी छीन लेते हैं। इधर मामले में अंतोनिया एक्का कुजूर और महिला सशक्तिकरण के प्रभारी अधिकारी रामगोपाल यादव ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

मारपीट मामले में संज्ञान लिया है
बच्चियों के मारपीट के मामले में संज्ञान लिया है। मामले में कलेक्टर और महिला सशक्तिकरण से रिपोर्ट मांगी है।
ब्रजेश चौहान, सदस्य बाल आयोग
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !