नियमितीकरण की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले कर्मचारी नेता की मौत

Advertisement

नियमितीकरण की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले कर्मचारी नेता की मौत


नरसिंहपुर। पिछले दिनों नियमितीकरण की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले नगरपालिका के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी राजेश वाल्मीकि की इलाज के दौरान मौत हो गई। राजेश दैनिक वेतन भोगी और सफाई कर्मचारी संघ का अध्यक्ष था। उसने नरसिंहपुर में 14 मई को खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली थी। राजेश ने सीएमओ पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया था। 

जानकारी के अनुसार,  जिले के गाडरवाडा तहसील स्थित नगरपालिका कार्यालय के सामने सोमवार को कर्मचारी नेता ने नियमितीकरण की मांग एवं सीएमओ पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए खुद को आग लगा ली थी। आग से झुलसे कर्मचारी को गाडरवारा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद गंभीर हालत में जबलपुर रैफर किया गया था। पुलिस के अनुसार नगरपालिका में पदस्थ कर्मचारी राजेश वाल्मीकि ने शाम के समय आग लगाई थी। उसका आरोप है कि सीएमओ और अन्य कर्मचारी उसको प्रताड़ित करते हैं। 

राजेश की मौत की सूचना मिलने के बाद सफाई कर्मचारियों में आक्रोश का माहौल है। इस घटना की वायरल वीडियो में नगर पालिका सीएमओ खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने मामले की गंभीरता देख जांच शुरु कर दी है। तहसीलदार ने पीड़ित कर्मचारी नेता के कथन लिए थे। फिलहाल पुलिस ने कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया है।