अब पेट्रोल/डीजल खरीदने के लिए भी लोन मिलेगा

18 May 2018

नई दिल्ली। बाजार में कई तरह के लोन मिलते हैं। होम लोन, कार लोन, बिजनेस लोन, पर्सनल लोन, एजुकेशन लोन, एग्रीकल्चर लोन यहां तक कि घरेलू सामान और मोबाइल के लिए भी लोन मिल जाता है लेकिन 2 उत्पाद ऐसे थे जो कभी उधार नहीं मिलते। जिनके लिए कोई लोन नहीं देता था। शराब और पेट्रोल। परंतु अब पेट्रोल/डीजल खरीदने के लिए भी लोन मिलेगा। इसकी लिमिट 30 दिन होगी। एक बार प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद आप कभी भी इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। 

यह लोन स्कीम श्रीराम ट्रांसपॉर्ट फाइनैंस कंपनी (एसटीएफसी) ने लांच की है। फिलहाल हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भराने के लिए लोन उपलब्ध कराएगी। बाद में अन्य कंपनियों से भी समझौता हो सकता है। इस संबंध में दोनों कंपनियों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। एसटीएफसी ने एक बयान में बताया कि ग्राहक वाहन के लिए डीजल, पेट्रोल और लूब्रिकेंट ख्ररीदने के लिए लोन ले सकते हैं। एसटीएफसी अभी वाणिज्य वाहन और टायर खरीदने के लिए लोन देता है। 

इस सुविधा से ग्राहकों के लिए कम लागत के वर्किंग कैपिटल सलूशन और ईंधन पर उनके खर्च की निगरानी करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि इस संबंध में लेनदेन नकदी और कार्ड रहित होगा। एसटीएफसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेश रेवांकर ने कहा कि इससे छोटे ट्रांसपॉर्ट मालिकों और खुद का ट्रक खरीदने वालों को आसानी होगी। यह लोन सुविधा ओटीपी आधारित डिजिटल प्लैटफॉर्म से संचालित होगी। इसकी अवधि 15 से 30 दिन रहेगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week