LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





पाकिस्तानी महिला मित्र की ब​र्थडे मनाने मनाली पहुंचे सीएम अमरिंदर सिंह

20 May 2018

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी पाकिस्तानी महिला मित्र अरूसा आलम एक बार फिर सुर्खियों में हैं क्योंकि अरूसा आलम का बर्थडे आने वाला है और कैप्टन मनाली पहुंच गए हैं। आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि कैप्टर अपने परिवार सहित छुट्टियां मनाने मनाली गए हैं परंतु सूत्र दावा करते हें कि वो अपनी महिला मित्र अरूसा आलम की बर्थडे पार्टी के लिए मनाली आए हैं। पिछले साल यह पार्टी शिमला में हुई थी। 

कोई सार्वजनिक सूचना नहीं, सारा प्रोगाम प्राइवेट

कैप्टन अगले पांच दिनों तक प्रदेश के जिला कुल्लू के मनाली में रहेंगे। यहीं से पंजाब की सरकार चलेगी। शनिवार को कैप्टन पंजाब सरकार के हेलिकाप्टर से मनाली पहुंचे। यहां एक प्राइवेट होटल में सीएम रुके हैं। बताया जा रहा है कि कैप्टन की सरकार अब अगले पांच दिनों तक यहां से ही चलेगी। मनाली में पंजाब के सीएम की सुरक्षा को चाक चौबंद किया गया है। पंजाब सरकार के सुरक्षा दस्ते के अलावा हिमाचल पुलिस के जवान भी यहां तैनात हैं। होटल के आसपास किसी को भी आने की इजाजत नहीं है। हालांकि अभी तक अगले पांच दिनों तक कैप्टन के हिमाचल प्रवास के कार्यक्रम के बारे में कोई सूचना सार्वजनिक नहीं की गई है। 

पाकिस्तानी महिला मित्र भी आने वालीं हैं


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैप्टन गुपचुप तरीके से अपनी पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम की जन्म दिन समारोह में शामिल होने के लिये मनाली पहुंचे हैं। अरूसा आलम के भी यहां पहुंचने की खबरें आ रही हैं। अरूसा 21 मई को अपना जन्म दिवस मनाती रही हैं। हालांकि कैप्टन अमरिन्दर सिंह इंतजामों में सीधे तौर पर तो नहीं जुड़े हैं। कहा जा रहा है कि आयोजन पंजाब के एक जानेमाने वकील कर रहे हैं। इस वकील के परिवार की अरुसा आलम के साथ काफी नजदीकी है। समझा जा रहा है कि किसी विवाद से बचने के लिए लिए ही इस आयोजन की जिम्मेवारी वकील के परिवार को दी गई है। 

पिछले साल भी शामिल हुए थे मुख्यमंत्री

यहां कैप्टन व अरूसा मेहमान के तौर पर ही पहुचेंगे। बीते साल 21 मई को भी कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पाकिस्तानी महिला मित्र अरूसा आलम के जन्म दिवस पर पहुंचे थे, जो शिमला के पास मशोबरा में मनाया गया था, लेकिन इस बार शिमला में राष्ट्रपति के दौरे के चलते ही कार्यक्रम को मनाली बदला गया है। अभी तक अरुसा आलम के यहां पहुंचने की अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है, लेकिन चुपके चुपके तैयारियां हो रही हैं। 

किसी से छिपे नहीं हैं दोनों के बीच के 'रिश्ते' 


यहां होने वाले कार्यक्रम में कैप्टन के खास मंत्री, एमएलए और पॉलिटिकल लोग शामिल हो सकते हैं। कैप्टन सत्ता में आने से पहले भी हर साल अरुसा आलम का जन्मदिन मनाते रहे हैं। कैप्टन व अरूसा के रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं। अमरिन्दर सिंह के शपथ समारोह में पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम भी पहुंची थीं। 

पाकिस्तान में पत्रकार हैं अरूसा 

अरूसा पाकिस्तान में ‘रानी जनरल' के नाम से मशहूर अकलीन अख्तर की बेटी हैं। समाजसेवी अख्तर का 1970 के दशक में पाकिस्तान की राजनीति पर गहरा प्रभाव रहा था। 2007 में अरूसा आलम और सिंह के बीच कथित तौर पर ‘अफेयर' होने की रिपोर्ट्स आई थीं तब अरूसा ने इन अफवाहों और अटकलों को विराम देने के लिए चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि वे दोनों अच्छे दोस्त हैं और हमेशा वही रहेंगे। अरूसा और अमरिंदर की मुलाकात पहली बार 2004 में हुई थी, जब कैप्टन पाकिस्तान के दौरे पर गए थे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->