भोपाल के 2.5 लाख लोगों के फायदे की खबर: बैरागढ़-11मील रोड़ का भूमिपूजन

14 May 2018

भोपाल। कोलार रोड के बैरागढ़ चीचली से होशंगाबाद रोड को जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। ज्ञात हो कि बैरागढ़ चीचली से कांकरिया, सेमरी, गुराड़ी, पिपलिया केशु, रतनपुर होते हुए 11 मील चौराहे तक इसकी कुल लंबाई 11 किलोमीटर है। उक्त मार्ग के निर्माण में ग्रामीण सड़क यांत्रिक विभाग द्वारा 11 करोड़ 29 लाख रुपए खर्च किये जायेंगे। जिसका भूमि पूजन आज किया गया। 

सेमरी में आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सड़क उन्नति और विकास की पहली पहचान है। किसी भी देश अथवा प्रदेश की उन्नति के लिए सड़क का नेटवर्क सुद्रण होना अत्यंत आवश्यक है। अंग्रेजो के शासनकाल से लेकर तत्कालीन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी इस देश के पहले ऐसे नेता थे जिन्होंने भारत के 6 लाख गांवों तक सड़क पहुचाने के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना बनायी। योजना का स्वरूप इतना विस्तृत और कुशल था कि 2002 से आरम्भ हुई इस योजना से देश के हर गांव को फेस 2 के माध्यम से 2012 तक जोड़ने का किया जाना सुनिश्चित किया गया था। परंतु इन वर्षों में कांग्रेस की सत्ता ने इस योजना को प्रभावी ढंग से धरातल पर नही उतरने दिए जिससे देश मे सड़को का नेटवर्क प्रभावित हुआ। परन्तु अब ऐसा नही है मोदी जी के सत्ता में आते ही इस योजना का दूसरा चरण समापन की और है। साथ ही 2019 तक देश मे 1 लाख किलोमीटर की सड़कों को बनाने का प्रावधान मोदी सरकार द्वारा किया गया है। श्री तोमर ने विधायक रामेश्वर शर्मा की क्षेत्र के प्रति सक्रियता के लिए प्रशंसा की।

इस अवसर विधायक शर्मा ने अपने स्वागत भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री तोमर का क्षेत्र की जनता की ओर से अभिवादन किया। इस दौरान शर्मा ने कहा कि बहुप्रतीक्षित इस मार्ग के निर्माण से कोलार क्षेत्र के लगभग 2.50 लाख की आबादी को इस मार्ग का सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मंडीदीप औद्योगिक नगरी में कार्यरत कोलार क्षेत्र के नागरिक बंधुओ को इस मार्ग के निर्माण के बाद बहुत कम एवं ट्रैफिक जाम के बिना मंडीदीप पहुचने में सहूलियत होगी।

ये रहे उपस्थित 
एमआईसी सदस्य भूपेंद्र माली, रविन्द्र यति, रमेश कुमार सरपंच, भगवान सिंह, लखन लाल, कृपाल सिंह, लखन सिंह, कैलाश मीना, सोहन सिंह, रामस्वरूप, सुरेश मीना।  

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week