WHATSAPP नया फीचर: डीलिट फोटो वीडियो फिर से DOWNLOAD करें | TECH NEWS

Tuesday, April 17, 2018

व्हाट्सएप ने अपने ANDROID APP यूजर्स के लिए एक NEW FEATURE पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स DELETE होने के बाद भी PHOTO व VIDEO को एक बार फिर डाउनलोड कर सकेंगे। यह नया फीचर फिलहाल लिमिटेड एंड्राइड वर्जन 2.18.113 पर है और जल्द ही इसे iOS यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इससे पहले तस्वीरों, GIF, वीडियो, वॉयस मैसेज और डॉक्यूमेंट सहित मीडिया, उपयोगकर्ता के द्वारा डाउनलोड किए गए 30 दिनों तक व्हाट्सएप के सर्वर पर सेव रहते थे। 

अगर यूजर ने उन व्हाट्सएप फोल्डर से कंटेंट को डाउनलोड करने के बाद इसे डिलीट कर दिया है तो फिर कोई तरीका नहीं है जिससे कंटेंट को रीडाउनलोड किया जा सके।
वहीं, अब Whatsapp ने अपने यूजर्स को एक और तोहफा दे दिया है। अब यूजर्स के पास एक और ऑप्शन आ गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट्स के अनुसार नए फीचर की मदद से आप अपने पुराने मीडिया को फिर डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे करें
स्टेप-1 यह फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप एंड्राइड अपडेट 2.18.113 में मिलेगा। इसके लिए आपको एप अपडेट करना होगा। इसके बाद आपको अपनी एप सेटिंग में जाकर वर्जन चेक करना होगा।
स्टेप-2 तस्वीरों, GIF, वीडियो, वॉयस मैसेज और डॉक्यूमेंट सहित मीडिया, उपयोगकर्ता के द्वारा डाउनलोड किए गए 30 दिनों तक व्हाट्सएप के सर्वर पर सेव रहते हैं। अगर आप अपने व्हाट्सएप मीडिया को फोन में सेव करते हैं तो यह फोन में एक फोल्डर में सेव होगा।
स्टेप-3 पहले, अगर आपने इस फोल्डर से कंटेंट को हटा दिया है, तो वापस जाने का कोई तरीका नहीं है। हालांकि, नई सुविधा के साथ, आप बस चैट वार्तालाप को स्क्रॉल कर सकते हैं और आवश्यक मीडिया कंटेंट को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप-4 जैसा कि व्हाट्सएप सर्वर को सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड होने का दावा किया जाता है, यह संभव नहीं है कि किसी और को उस डाटा तक पहुंच बन सके। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मीडिया को पुनः प्राप्त करने के लिए चैट में मैसेज मौजूद होना चाहिए। अन्यथा, इसे पुन: डाउनलोड करने के लिए संभव नहीं होगा।

नई सुविधा के साथ, व्हाट्सएप ने अनिवार्य रूप से उस समय की मात्रा को बढ़ाया है जो डाटा को अपने सर्वर पर सेव करता है। WABeta जानकारी के कुछ परीक्षणों में, 2-3 महीने पहले कंटेंट को सफलतापूर्वक पुनर्प्राप्त किया गया था। हालांकि, बहुत पुराना डाटा, जैसे कि पिछले साल अगस्त में भेजे गए चित्र, पुनः प्राप्त नहीं किए गए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week