कश्मीर में आतंकवाद का समर्थक है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर | SPORTS N POLITICS

04 April 2018

श्रीनगर। पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर में मारे गए अातंकियों को निर्दोष और आजादी की मांग करने वाले युवक बताकर भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए। शाहिद के बयान पर रैना, कोहली, कपिल देव और गौतम गंभीर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। रैना ने कहा, "कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा। शाहिद कोे पाक आर्मी को समझाना चाहिए कि वह यहां प्रॉक्शी वार रोके।" बता दें कि रविवार को सेना ने घाटी में 13 आतंकियों को मार गिराया था। जिसके बाद मंगलवार को शाहिद ने कश्मीर की स्थिति को चिंताजनक बताया था।

भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर आए अफरीदी
सुरेश रैना: कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा। कश्मीर पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ है। मैं आशा करता हूं कि शाहिद भाई पाक आर्मी को समझाएंगे कि वे भारत में आतंकवाद और प्रॉक्शी वार को रोके। हम शांति चाहते हैं, हिंसा और खून-खराबा नहीं।

विराट कोहली: "एक भारतीय होने के नाते हम देश के लिए जो अच्छा होता है वही कहते हैं। मेरी रुचि हमेशा मेरे देश के हित में है। यदि कोई इसका विरोध करता है तो मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा। उन्होंने कहा, "किसी भी मुद्दे पर बोलना किसी की निजी राय है। जब तक मुझे किसी मामले की पूरी जानकारी नहीं होती मैं उसपर राय नहीं रखता। लेकिन अपने देश के साथ खड़ा होना मेरी पहली प्राथमिकता है।"

कपिल देव: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने कहा, "वह कौन हैं? हम इन्हें क्यों महत्व दे रहे हैं? हमें ऐसे लोगों को महत्व नहीं देना चाहिए।

गौतम गंभीर: भारत के पूर्व ओपनर गंभीर ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा था, "अफरीदी पर क्या कहूं, अफरीदी यूएन की तरफ देख रहे हैं जबकि उनकी डिक्शनरी में यूएन का मतलब अंडर- 19 है, जो कि उनका एज ब्रैकेट भी है। मीडिया को अफरीदी को गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है। वे नो बॉल पर विकेट मिलने का जश्न मना रहे हैं।"

कश्मीर पर यूएन दखल क्यों नहीं देता- अफरीदी
अफरीदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, "कश्मीर में हालत चिंताजनक है। आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को मारा जा रहा है। आश्चर्य है कि इसको रोकने के लिए यूएन और अन्य संगठन कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।"

अफरीदी का बयान बेहूदा- मधुर भंडारकर
फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने अफरीदी के बयान को बेहूदा बताया। उन्होंने कहा, "हर किसी को पता है कि कश्मीर में किस तरह का प्रॉक्सी वार चल रही है। भारतीय सेना अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है।"

सेना ने मार गिराए थे 13 आतंकी
बता दें कि सेना ने रविवार को कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में तीन अलग- अलग जगहों पर मुठभेड़ में 13 आतंकियोें को ढेर कर दिया था। सुरक्षा बलों के मुताबिक, शोपियां और अनंतनाग में कई आतंकी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षाबलों और राजनेताओं पर हमलों की साजिशें रचने के लिए बैठक करने पहुंचे थे। सेना ने शनिवार रात करीब 1 बजे ऑपरेशन शुरू किया था। इन आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही पूरी घाटी में स्थिति नाजुक बनी हुई है। कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियोें ने सेना पर पत्थरबाजी भी की है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week