SCHOOL VAN को ट्रेन ने उड़ाया, 13 STUDENTS की मौत | NATIONAL NEWS

26 April 2018

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रासिंग पर गुरूवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां रेलवे क्रॉसिंग पर सामने से आ रही सीवान से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन से (ट्रेन नंबर 55075) बच्चों से भरी एक स्कूल वैन टकरा गई। इस हादसे में अब तक 12 बच्चों के मारे जाने की खबर है और आठ बच्चे घायल  बताए जा रहे हैं। हादसे में स्कूल वैन के ड्राइवर की भी मौत हो गई है। फिलहाल मौके पर स्‍थानीय लोग और पुलिस बल पहुंच चुका है। राहत व बचाव कार्य जारी है। ये बच्चे DIVINE PUBLIC SCHOOL KUSHINAGAR के छात्र थे।

उन्होंने बताया कि क्रासिंग पर एक मानव रहित क्रासिंग मित्र तैनात था। उसने वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उसे अनसुना कर दिया। चालक ने वैन के निकालने की कोशिश की लेकिन शायद वैन बीच पटरी पर अचानक पहुंच कर बंद हो गयी और यह हादसा हो गया।
मृतकों के नाम इस प्रकार हैं

1-अकरम पुत्र फरहान, 2-करधन पुत्र हैदर निवासी पडरौना, 3- अतिउल्लाह पुत्र नौशाद अंसारी निवासी कोकिलपट्टी,4- अनीस नाजिर पुत्र मोहम्मद नाजिर, 5- मोहम्मद अरशद पुत्र मोहम्मद जहीर , 6- मेराज पुत्र मैनुद्दीन निवासी गेरुखा, 7- गोल्डेन पुत्र नौशाद निवासी कोकिलपट्टी, 8-हरिओम पुत्र अंबर सिंह, 9-साजिद व 10-तमन्ना पुत्री हसन निवासी बतरौली। मरने वाले तीन अन्य स्कूली बच्चों की पहचान की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने दिए जांच के आदेश

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम ने मृतकों और घायल बच्‍चों के परिजनों 2-2 लाख रुपए की आर्थ‍िक मदद की घोषणा की है। सीएम ने गोरखपुर के कमिश्‍नर को जांच के आदेश भी दिए हैं।

सीएम योगी घटना स्थल के लिए रवाना 

इस बीच लखनऊ में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वयं घटनास्थल रवाना हो रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं। इस बीच यादव ने बताया कि रेलवे के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

कान में हेडफोन लगाए था स्कूल वैन ड्राइवर
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सभी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'स्कूली बच्चों के मौत की दुखद खबर मिली है। मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना का जांच करने का आदेश दिया है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week