जातिवाद की आग बुझाने, संघ कार्यकर्ता ने खुद को जलाया, नारे लगाए | NATIONAL NEWS

Monday, April 9, 2018

जयपुर। राजधानी के आम्रपानी चौराहे पर जो कुछ हुआ वो पूरे देश को झकझोर देने वाला हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वैशालीनगर कार्यवाह ने बीच सड़क पर खुद को आग लगा ली और 'भारत माता की जय' नारे लगाते हुए दौड़ पड़े। 45 वर्षीय रघुवीर शरण अग्रवाल करीब 100 मीटर तक दौड़े। वो 80 प्रतिशत जल गए हैं। बड़ी बात यह है कि उन्होंने यह आत्मघाती प्रदर्शन केवल इसलिए किया क्योंकि सारा देश जल रहा है और शांति की स्थापना के प्रयास नाकाफी हैं। यह घटना उस देश में हुई जहां चुनाव में जीत के लिए राजनेता देश को केक की तरह काटने को तैयार हो रहे हैं। राष्ट्र के प्रति ऐसी संवेदनशीलता का उदाहरण वर्षों बाद नजर आया। 

स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी
बताया जा रहा है कि रघुवीर शरण ने सोशल मीडिया पर चार दिन पहले एक पत्र भी शेयर किया था। हालांकि, इसमें उनका नाम और तारीख नहीं है, लेकिन पत्र में लिखा है कि स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी और देखा कि चारों तरफ गिद्ध मंडरा रहे हैं। जब हम दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं तो चाहे कोई भी हो, उसका स्वयं का विवेक शून्य हो जाता है और तब तक इतना भयंकर नुकसान हो जाता है। भाई से भाई को लड़वा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं।

पहले घर पर फोन भी किया
व्यापारी रघुवीर शरण अग्रवाल वैशाली नगर में क्राउन प्लाजा स्थित फ्लैट में रहते हैं। उनकी नर्सरी सर्किल के पास सी ब्लॉक में किरण मेडिकल्स के नाम से मेडिकल की दुकान है। रविवार सुबह पांच बजे वे अकेले ही वॉक के लिए घर से निकले थे। वे आम्रपाली चौराहे पर पहुंचे और पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। इससे पहले घर पर फोन भी किया था। घटनास्थल के पास ही डेयरी चलाने वाले अशोक शर्मा ने बताया कि जलता हुआ शख्स भारत माता के जयकारे लगा रहा था। आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर आग बुझाई। पुलिस को मौके पर पेट्रोल की खाली बोतल मिली है।

कहा-समाज में बढ़ती कटुता से परेशान हूं
सवाई मानसिंह अस्पताल में पुलिस को दिए बयानों में रघुवीर शरण ने समाज में फैल रही कटुता और वैमनस्यता से परेशान होकर खुद को आग लगाने की बात कही है। हालांकि, पुलिस के मुताबिक, घरेलू परेशानी की बातें भी सामने आ रही हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि रघुवीर शरण रोजाना आम्रपाली सर्किल के पास आरएसएस की शाखा लगाते हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week