MPPEB: सत्यापन के नाम पर 5 माह से लटका रखीं हैं नियुक्तियां | KHULA KHAT @CMMadhyaPradesh

30 April 2018

प्रीति शर्मा। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा सहायक ग्रेड 3 व APCD पद की प्रतीक्षा सूची (80-90 अभ्यर्थी) जारी की गई थी। लोक अभियोजन में अभी भी पद रिक्त हैं। जिसके तहत् दिनाँक 15.11.2017 एवं दिनाँक 16.11.2017 को दस्तावेज परीक्षण किया गया, परन्तु 05 माह से अधिक हो जाने के पश्चचात भी आज दिनाँक तक अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश जारी नहीं किये गये हैं। उक्त संबंध में जानकारी हेतु संपर्क करने पर किसी प्रकार का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है। 

डायरेक्टर साहब का कहना है कि एससीएसटी वालों के जाति प्रमाण पत्र सत्यापित होने भेजे हैं उसमें समय लग रहा है, इसी प्रकार बहाने बनाकर टाल रहे हैं, क्योंकि 5 माह से जाति प्रमाण पत्र सत्यापित नहीं हो पाये क्या और चाहें तो बाकी लोगों के आदेश तो जारी कर सकते हैं । वे न तो सहायक ग्रेड 3 के आदेश जारी कर रहे हैं और न ही APCD पद के आदेश जारी कर रहे हैं। 

डीबी स्टार को विभाग द्वारा बताया गया कि कुछ लोगों के पास सीपीसीटी प्रमाण पत्र नहीं है इस कारण समय लग रहा है, जबकि जिनके पास सीपीसीटी प्रमाण पत्र नहीं थे एवम् जो परीक्षा तिथि के बाद सीपीसीटी पास थे उन्हें नियमानुसार प्रमाण पत्र सत्यापन के समय ही अयोग्य कर दिया गया था। दिनांक 24.04.2018 को जारी आदेश के अनुसार नियुक्त कर्मचारियों के जाति प्रमाण पत्रों का सत्यापन नियुक्ति के बाद किया जा रहा है जबकि इतने दिनों से डायरेक्टर साहब का कहना था कि एससीएसटी वालों के जाति प्रमाण पत्र सत्यापित होने भेजे हैं उसमें समय लग रहा है, इसी प्रकार बहाने बनाकर टाल रहे हैं। कृपया उक्त समस्या के संबंध में उचित कार्यवाही करते हुए शीघ्र-अतिशीघ्र नियुक्ति आदेश जारी कराने का कष्ट करें। संबंधित दस्तावेज संलग्न हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week