गरीबों के घरों में मोदी और शिवराज के फोटो वाली टाइल्स लगाई जाएंगी | MP NEWS

25 April 2018

भोपाल। सरकारी खर्च पर अपनी फोटो छपवाने के शौकीन सीएम शिवराज सिंह ने अब एक नई युक्ति निकाल ली है। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत बन रहे 2 लाख 86 हजार घरों में ऐसे टाइल्स लगाए जाएंगे जिनमें मोदी और शिवराज चौहान की तस्वीरें होंगी। बता दें कि सामान्य टाइल्स की तुलना में यदि आप अपनी इच्छानुसार फोटो वाली टाइल्स बनवाना चाहते हैं तो उसकी कीमत 2 गुना से अधिक हो जाती है। यह अतिरिक्त खर्चा केवल फोटो के लिए किया जाएगा। इस मामले में अधिकारी और मंत्री कोई बयान जारी नहीं कर रहे हैं। 

खबर आ रही है कि शहरी प्रशासन विभाग ने 4 अप्रैल को दिये अपने आदेश में सभी कमिश्नर और नगर निकायों के सीईओ को कहा है कि PMAY तहत बन रहे घरों में इन दोनों नेताओं की तस्वीरें लगाने को सुनिश्चित किया जाए। शहरी प्रशासन विभाग ने इस बावत टाइल्स का नमूना भी अधिकारियों को भेजा है, ताकि विशेष डिजाइन के टाइल्स ही लगाये जा सकें। इन टाइल्स का साइज 45x60 सीएम होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक टाइल्स को घर के प्रवेश द्वार पर जबकि दूसरे को रसोई में लगाया जाएगा। 

इस टाइल्स में ‘सबका सपना, घर हो अपना लिखा है’ इसके अलावा इस पर PMAY को लोगो और पीएम और सीएम की तस्वीरें भी लगी हैं। मध्य प्रदेश के कमिश्नरों और सीईओ को कहा गया है कि वे इस तरह की टाइल्स खरीदने के लिए टेंडर निकालें। बता दें कि मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 2 लाख 86 हजार घर बनाये जाने हैं, इसके लिए केन्द्र एमपी सरकार को 5 हजार करोड़ रुपये की मदद दे रहा है।

इस फैसले से जुड़े आदेश पर हस्ताक्षर करने वाली अधिकारी मंजू शर्मा ने कहा कि नगर निकायों को टाइल्स इसलिए लगाने को कहा गया है ताकि लोग यह जान सकें कि किस योजना के तहत उनके घर बनाये गये हैं। जब उनसे पूछा गया है कि इसमें पीएम और सीएम की तस्वीरें क्यों लगाई जा रही है तो उन्होंने कोई भी साफ जवाब नहीं दिया। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि यह उच्च स्तर पर लिया गया एक फैसला है। इस बारे में शहरी प्रशासन मंत्री माया सिंह से भी संपर्क किया गया। लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि केन्द्र सरकार ने साल 2022 तक देश के सभी बेघर लोगों को आवास मुहैया कराने का फैसला किया है। इस फैसले को अमल में लाने के लिए बड़े पैमाने पर घर निर्माण किये जा रहे हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week