इस बार सीएम नहीं सिर्फ शिवराज सिंह ने केके मिश्रा के खिलाफ परिवाद पेश किया | MP NEWS

30 April 2018

भोपाल। स्थानीय कोर्ट में गवाही, सुनवाई, बहस और सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता केके मिश्रा के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दायर किया गया परिवाद सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उसी मामले में एक बार फिर परिवाद दायर किया है परंतु इस बार यह परिवाद मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि शिवराज सिंह चौहान ने व्यक्तिगत रूप से पेश किया है। इस पर 5 मई को सुनवाई होगी। कुल मिलाकर कांग्रेस नेता केके मिश्रा की परेशानियां एक बार फिर बढ़ गईं हैं। 

इस वजह से पेश किया परिवाद
इससे पहले भोपाल की अदालत ने 17 नवंबर 2017 को इस मामले में मिश्रा को दो साल की कैद और 25 हजार रुपए की जुर्माने की सजा सुनाई थी। इस फैसले के खिलाफ मिश्रा ने हाईकोर्ट में अपील की थी। हाईकोर्ट से राहत न मिलने पर सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने तकनीकी आधार पर पब्लिक प्रोसिक्यूटर द्वारा प्रस्तुत परिवाद को अप्रचलनीय माना था। गुण-दोषों पर कोर्ट ने कोई विचार नहीं किया था। 

यही वजह है कि सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद शिवराज सिंह ने व्यक्तिगत आधार पर यह परिवाद पेश किया है। केके मिश्रा द्वारा 21 जून 2014 को दिए गए बयान को अपमानकारी बताते हुए यह दायर किया गया है। मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में शिवराज व उनके परिवार पर व्यक्तिगत आरोप लगाए थे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week