DOCTOR मरीजों के बेहोश कर परिजनों को ब्लैकमेल करते हैं: उच्च शिक्षामंत्री पवैया | MP NEWS

Sunday, April 1, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने डॉक्टरों के बारे में बड़ा बयान दिया है। बीते शनिवार को साइंस कॉलेज में पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि डॉक्टर अच्छे होते हैं, लेकिन मरीज को ऑपरेशन टेबल पर देखते ही उनमें लालच आ जाता है। डॉक्टरों के इस लालच का शिकार मरीज व उनके परिजन हो जाते हैं। डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर में मरीज को बेहोश कर बाहर आ जाते हैं और बाद में लाचार परिजनों से उसकी जिंदगी बचाने के नाम पर लाखों रुपए की डिमांड करते हैं। ऐसे डॉक्टर कभी भी देशभक्त नहीं हो सकते।

मंत्री पवैया के इस बयान के बाद प्रदेश में डॉक्टरों में आक्रोश फैल गया है। डॉक्टरों के संगठन, मंत्री के इस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताकर मांफी की मांग कर रहे हैं। आईएमए ग्वालियर के अध्यक्ष डॉ. रविशंकर डालमिया मंत्री के इस बयान पर कहा कि इस संबंध में जल्द ही मेडिकल एसोसिएशन की मीटिंग बुलाई जाएगी।

पवैया ने मेडिकल की पढ़ाई में अपनाई जाने वाली सेमेस्टर प्रणाली की भी आलोचना की और कहा कि यह सिस्टम राजीव गांधी के दोस्त ने शुरू किया था। इसे बरकरार रखना झूठन खाने जैसा है। इसे तुरंत प्रभाव के बंद किया जाना चाहिए।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week