BHIND में सांसद के घर पथराव, DINDORI में विधायक की गाड़ी तोड़ी | MP NEWS

Monday, April 2, 2018

भोपाल। देश व्यापी बंद के दौरान भिंड में जमकर उपद्रव हुआ। भिंड, मेहगांव और गोहद में फायरिंग हुई। मछंड, मेहगांव में गोली से दो लोगों की मौत हो गई। मारपीट, पथराव, गोलीबारी से जिलेभर में सोलह लोग घायल हैं। मेहगांव में यात्रियों को उतारकर बस में आग लगा दी।मेहगांव में एसडीएम अनिल बनवारिया, एसआई दीपक यादव, भिंड में सिपाही योगेश दीक्षित पत्थर लगने से घायल हैं। भिंड में भाजपा सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद के घर में पथराव हुआ। उधर डिंडौरी में बंद का समर्थन कर रहे स्थानीय कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के वाहन पर बंद विरोधियों ने तोड़फोड़ कर दी। 

मिहोना में पुलिस की गोली से मौत का आरोप
भिंड में हिंसक स्थिति काबू करने कलेक्टर इलैया राजा टी ने भिंड शहर, मेहगांव, गोहद, लहार और मछंड में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू की घोषणा की है। जिलेभर में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। मिहोना के मछंड में बंद के दौरान जाति वर्ग विशेष के लोग जुलूस निकालकर हंगामा कर रहे थे। इसी दौरान यहां से गांध गांव निवासी महावीर 32 पुत्र रनधौर सिंह राजावत मिहोना से लौटकर अपने घर जा रहे थे। यहां फायरिंग हो गई। महावीर सिंह के सीने में गोली लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। महावीर के साथ जिला अस्पताल आए भाई का कहना है कि पुलिस की गोली से मौत हुई है।

मेहगांव फायरिंग में 7 घायल, 1 मौत
मेहगांव में पथराव के बाद नेशनल हाइवे पर फायरिंग हुई, जिसमें सात लोग घायल हो गए थे। इनमें से पांच घायलों को ग्वालियर रेफर किया गया था। इलाज के दौरान आकाश गर्ग की मौत हो गई। मछंड में उपद्रव कर रहे लोगों ने 8 घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। भिंड के अटेर रोड, मेहगांव, गोहद और मछंड में उपद्रव के दौरान फायरिंग हुई। 

डिंडोरी में विधायक के वाहन पर हमला
बंद का समर्थन कर रहे स्थानीय कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के वाहन पर बंद विरोधियों ने तोड़फोड़ कर दी। इस तोड़फोड़ का आरोप हिंदूवादी संगठनों पर लगाया जा रहा है। विधायक की गाड़ी में तोड़फोड़ किये जाने के बाद स्थिति और बिगड़ गई। बंद समर्थकों को जैसे ही पता चला कि विधायक गाड़ी में पथराव करने वाला तालाब में जाकर छिप गया है तो बड़ी संख्या में बंद समर्थक वहां पहुंच गये। इस दौरान विधायक समर्थक और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुलिस आरोपी को तालाब से सुरक्षित निकालकर अपने साथ ले गई। फिलहाल डिंडौरी में धारा 144 लागू होने के बावजूद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week