खबर का असर: 6480 बोरी घटिया चावल रिजेक्ट | BALAGHAT NEWS

05 April 2018

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले में समर्थन मूल्य पर खरीदी गई धान से चांवल बनाने हेतु कस्टम मिलिंग के लिये अनुबंधित राईस मिलर्स को धान प्रदाय किया जा रहा है लेकिन राईस मिलर्स को मार्कफेड से प्रदाय की गई धान को बेच कर मिलर्स 2 वर्ष पुराने और अमानक स्तर का चावल प्रदाय कर रहे है। बालाघाट गोंदिया मार्ग पर स्थित श्रीजी एग्रो नेवरगांव द्वारा कस्टम मिंलिंग के माध्यम से लगभग 90 लाट अमानक स्तर का चावल नागरिक आपूर्ति निगम को प्रदाय कर दिया है तथा उन्हें प्रदाय की गई धान को बेच दिया गया है। 

इस संबंध में प्रकाशित हुये समाचार के आधार पर नागरिक आपूर्ति निगम जबलपुर के वरिष्ट गुणवत्ता निरीक्षक श्री एस पी श्रीवास्तव ने श्रीजी एग्रो नेवरगाव द्वारा प्रदाय किये गये भण्डारित चावल की 22 मार्च 2018 को जांच कर परीक्षण किया तथा लगभग 6480 बोरे चावल रिजेक्ट कर दिये।

उक्त चावल बालाघाट के स्टेट वेयर हाउस कारपोरेशन के 17 सांई खुरसोडी के गोदाम में रखा गया था अमानक स्तर का चांवल पाये जाने पर श्री डीएस कटारे जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम बालाघाट द्वारा 2 अप्रैल 2018 को नोटिस जारी कर श्रीजी एग्रो नेवरगांव को निर्देशित किया गया है कि अस्वीकृत किये गये चांवल बीआरएल के स्टेग के बदले मानक स्तर का चांवल प्रदाय करे तथा अस्वीकृत चांवल वापस ले जाये।

यह भी निर्देशित किया गया है कि जब तक अस्वीकृत अमानक चांवल वापस लेकर मानक स्तर का चांवल जमा नही किया जाता तब तक धान प्रदाय नही किया जायेगा। यह उल्लेखनीय है कि समूचे जिले में समर्थन मूल्य पर खरीदी गई धान प्राप्त कर राईस मिलर्स उसे अन्यत्र बेच रहे है तथा उसके बदले यूपी तथा बिहार से लाये गये पूराने चांवल को रिसायकिल कर नागरिक आपूर्ति निगम को प्रदाय कर रहे है। यह सिलसिला निगम के गुणवत्ता निरीक्षक तथा राईस मिलर्स की सांठगांठ के से चलाया जा रहा है जिसकी आड में भारी कमीशन लिया जा रहा है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->