6 संगठनों से जुड़े कर्मचारियों ने अवकाश के आवेदन सौंपे, हड़ताल 12-13 को | EMPLOYEE NEWS

भोपाल। प्रदेश के 6 बडें कर्मचारी संगठन लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ, मंत्रालय कर्मचारी संघ, त़तीय वर्ग कर्मचारी संघ, लघुवेतन कर्मचारी संघ, राजस्‍व कर्मचारी संघ एवं नगरपालिका कर्मचारी संघ के के आव्‍हान पर प्रदेश के चार लाख अधिकारी कर्मचारी अपनी जायज मांगों की पूर्ति के लिये 12 एवं 13 अप्रेल को दो दिवस का सामूहिक अवकाश लेकर हड्ताल पर जा रहे है जिससे राज्‍य सचिवालय से लेकर ग्राम सचिवालय तक का कार्य प्रभावित होगा।  मुख्‍यमंत्री के 2 माह में मांगों की पूर्ति का आश्‍वासन देने के बाद भी कार्यवाही से प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी खासे नाराज है। 

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि ये मुकरी सरकार है जो अपने बादों से मुकर जाती है। उन्‍होने कहा कि अब आश्‍वासन नही ठोस कार्यवाही चाहियें। कर्मचारी संगठन के सर्वश्री सुधीर नायक,  मनोज बाजपेयी, महेन्‍द्र शर्मा, लक्ष्‍मीनारायण शर्मा, विजय रघुवंशी, उमाशंकर तिवारी, मेहमूद खान आदि ने बताया कि राजधानी भोपाल सहित पद्रेश के प्रत्‍येक जिले में कर्मचारी अधिकारियों ने दो दिवस के अवकाश आवेदनपत्र भरकर अपने विभाग प्रमुख को सौंप दिये है।

मुख्‍य मांगे
लिपिक संवर्गो की वेतन विसंगति दूर की जायें, रमेश चन्‍द्र शर्मा समिति की अनुसंशाये लागू की जाये, अर्जित अवकाश संग्रहण की सीमा 240 दिवस से बढाकर 300 दिवस की जायें, भृत्‍य एवं जमादार का पदनाम परिवर्तन किया जायें,मंत्रालयीन अनुभाग अधिकारी एवं निज सचिव का वेतन पुनरीक्षण किया जायें,पेंशनरों को सातवे वेतनमान का लाभ दिया जायें, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को स्‍थाई किया जायें,संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण किया जायें,

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !