साप्ताहिक राशिफल 16 अप्रैल से 22 अप्रैल 2018 तक | WEEKLY HOROSCOPE

Sunday, April 15, 2018

मेष: सरकारी कामों में पेचीदगियां
राहू-केतु की कमजोर स्थिति सरकारी कामों में पेचीदगियों को जागृत रखने वाली है, एहतियात रखें, मगर धन लाभ, कारोबारी टूरिंग के लिए सितारा जोरदार, प्रभाव-दबदबा भी बना रहेगा। 15 अप्रैल को धन हानि, खर्चोंं, उलझनों का जोर मगर 16-17 को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा संतोषजनक, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी, 18 से 20 सुबह तक व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई उलझा-रुका काम सिरे चढ़ सकता है, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक उत्साह, हिम्मत, यत्न-शक्ति बनी रहेगी।

वृष: सावधान रहेंगे तो लाभ की संभावना
उलझनों के साथ तैयारी के बगैर न निपटें, मगर पर्यटन, अध्यापन, साज-सज्जा, इलेक्ट्रानिक्स, एयर टिकटिंग, केटरिंग, वीडियोग्राफी के कामकाज के साथ जुड़े लोगों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा, 15 अप्रैल व्यापार-कारोबार में लाभ, हर तरह से बेहतरी होगी, 16-17 अप्रैल को हर मोर्चा सावधानी से बरतें, नुक्सान का भी भय, मगर 18 से 20 अप्रैल सुबह तक कारोबारी दशा अच्छी, कामकाजी टूरिंग लाभप्रद, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक सितारा आमदन वाला, अर्थ-दशा कम्फर्टेबल रहेगी।

मिथुन: सम्मान बढ़ेगा लेकिन खर्चा भी होगा
सितारा आमदन, कामयाबी, इज्जत-मान के लिए अच्छा मगर खर्चों का जोर, लिखत-पढ़त का काम भी अलर्ट रहकर फाइनल करें। 15 अप्रैल को कोई भी सरकारी यत्न अनमने मन के साथ न करें, वर्ना सही नतीजा नहीं मिलेगा, 16-17 को धनलाभ वाले दिन, यत्न करने पर किसी कामकाजी प्रोग्राम में पेशकदमी होगी, 18 से 20 सुबह तक जायज खर्च होगा, न तो कोई काम बे-ध्यानी से करें और न ही किसी प्रकार की जिम्मेदारी में फंसें, मगर 20 सुबह से 21 अप्रैल तक कामकाजी कामों में कामयाबी मिलेगी।

कर्क: व्यापार-कारोबार में लाभ बना रहेगा
उलझनें-मुश्किलें सिर उठाती रह सकती हैं, वैसे सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान-यश की प्राप्ति रहेगी, व्यापार-कारोबार में लाभ बना रहेगा। 15 अप्रैल को बाधा-मुश्किल के बावजूद आम हालात बेहतर बने रहेंगे, 16-17 को अफसरों के साफ्ट रुख के कारण सरकारी कामों में आपकी पैठ, धाक बनी रहेगी, 18 से 20 सुबह तक व्यापारिक मोर्चे पर कदम बढ़त की तरफ, अर्थ-दशा कंफर्टेबल रहेगी, फिर 20 सुबह से 21 अप्रैल तक अपने आपको झमेलों से बचाकर रखें, खर्चों का प्रैशर रहेगा।

सिंह: राजकीय कामों में बोलबाला
सितारा सेहत के लिए कुछ ढीला मगर राजकीय कामों में बोलबाला, मान-सम्मान बना रहेगा, धन-लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर समझें। 15 अप्रैल को पेट के प्रति अटैंटिव रहना होगा, मगर 16-17 को उद्देश्य-मनोरथ मेच्योर होंगे, आमतौर पर हर मोर्चा बेहतर होगा, 18 से 20 सुबह तक राजकीय कामों में आपकी पैठ बढ़ेगी, अफसर तथा बड़े लोग मेहरबान तथा कंसिडरेट से रहेंगे, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई कामकाजी मुश्किल हटेगी। 

कन्या: सेहत बिगड़ने या फिसलने का डर
सरकारी कामों में यत्न करने पर कोई बाधा-मुश्किल हटेगी, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, मगर सेहत के बिगड़ने तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा। 15 अप्रैल को कामकाजी दशा ठीक-ठाक, 16-17 को सेहत, खासकर पेट की संभाल रखनी जरूरी, सफर भी टाल देना ठीक रहेगा, मगर 18 से 20 सुबह तक धार्मिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर कोई स्कीम कुछ आगे बढ़ेगी, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक सरकारी तथा गैर-सरकारी कार्यों में कामयाबी इज्जत-मान की प्राप्ति।

तुला: सहेत कमजोर लेकिन मुनाफे की संभावना
सेहत की संभाल रखनी जरूरी, मगर अर्थ-दशा ठीक-ठाक रहेगी, सोच-विचार में गंभीरता तथा परिपक्वता रहेगी। 15 अप्रैल को घटिया दुश्मनों से निकटता न रखें, क्योंकि वे आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए तुले हुए दिखेंगे, मगर 16-17 अप्रैल को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, आम कामों में कामयाबी मिलेगी, 18 से 20 सुबह तक पेट का ध्यान रखें, मौसम के प्रभाव से भी बचाव रखें, फिर 20 सुबह से 21 अप्रैल तक हर मोर्चे पर बेहतरी मिलेगी।

वृश्चिक: परिवार में मधुरता बढ़ेगी, काम भी अच्छा चलेगा
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चा पर मधुरता, सौहार्द, सद्भाव बना रहेगा, 15 अप्रैल को इरादों में मजबूती, 16-17 को दुश्मनों की शरारतों पर नजर रखें, उनकी बातों में भी आने से बचें, मगर 18 से 20 अप्रैल सुबह तक व्यापार-कामकाज की दशा अच्छी, हर मामले पर दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच अप्रोच रहेगी, अलबत्ता 20 सुबह से 21 अप्रैल तक सेहत के प्रति अटेंटिव रहें, सफर टाल दें क्योंकि वह नुक्सान वाला होगा।

धनु: प्रबल शत्रु से टकराव की संभावना
कारोबारी दशा सुखद, सफलता साथ देगी, तेज प्रभाव बना रहेगा मगर किसी प्रबल शत्रु का टकरावी मूड आपको अपसैट रख सकता है, इसलिए सावधान रहें। 15 अप्रैल को कोई भी जायदादी यत्न ढीले मन से न करें, मगर 16-17 को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, अर्थ दशा भी ठीक-ठाक रहेगी, 18 से 20 सुबह तक न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनकी क्षमता को कम समझें, अलबत्ता 20 सुबह से 21 अप्रैल तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, आमतौर पर आप हावी, प्रभावी रहेंगे।

मकर: संतान की सहायता मिलेगी
शत्रु किसी-किसी समय सिर उठाते रहेंगे, मगर जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, संतान भी सपोर्टिव रुख रखेगी। साढ़ेसाती प्राय: विपरीत हालात बनाए रख सकती है, एहतियात रखें। 15 अप्रैल को कामकाजी भागदौड़ रहेगी, वैसे घटिया लोगों से परे रहें, मगर 16-17 अप्रैल को कोर्ट-कचहरी तथा जायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ, 18  से 20 सुबह तक संतान सहयोग तथा सपोर्ट देगी, धार्मिक कामों तथा कथा वार्ता में रुचि रहेगी, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक विरोधियों को न तो लिफ्ट दें और न ही उन पर भरोसा करें।

कुंभ: जमीन और कोर्ट-कचहरी में पैठ बनेगी 
अर्थदशा किसी समय कमजोर महसूस होगी, मगर मित्रों तथा कामकाजी साथियों से मेलजोल, जमीनी तथा कोर्ट-कचहरी के कामों में आपकी पैठ बनी रहेगी। 15 अप्रैल को कामकाजी कामों के लिए कोई भी यत्न ढीले मन से न करें, मगर 16-17 अप्रैल को सज्जन मित्र, बड़े लोग साथ देंगे तथा आशा पर पूरे उतरेंगे, 18 से 20 सुबह तक अदालती तथा जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ तथा मेहनत की अच्छी रिटर्न मिलेगी, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक उद्देश्य प्रोग्राम सिरे चढ़ेंगे, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी तथा कामयाबी मिलेगी।

मीन: बड़े लोग सहयोग करेंगे
धन-लाभ तथा कामकाजी कामों के लिए भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, बड़े लोग कंसिडरेट तथा सपोर्टिव रहेंगे मगर किसी-किसी समय मन कुछ अशांत तथा अपसैट रहेगा। 15 अप्रैल को कारोबारी दशा संतोषजनक, 16-17 को आमदन का सितारा अच्छा, यत्न करने पर किसी कारोबारी प्रोग्राम में कोई पेचीदगी हटेगी, 18 से 20 अप्रैल सुबह तक कामकाजी साथी, सहयोगी आपकी बात ध्यान से सुनेंगे, हर तरह से बेहतरी होने की आशा, 20 सुबह से 21 अप्रैल तक जायदादी कामों में कामयाबी, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week