1 जज 2 वकील रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार | NATIONAL NEWS

14 April 2018

नई दिल्ली। तेलंगाना राज्य के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने 7.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में निचली अदालत के एक सेशन जज और दो वकीलों को गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत नारकोटिक्स के मामले में एक आरोपी को जमानत देने के लिए थी। एसीबी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा कि हैदराबाद हाईकोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज करने के बाद प्रथम अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन सेशन जज राधाकृष्ण मूर्ति, वकील के. श्रीनिवास राव और जी. सतीश कुमार को गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तारी के बाद इन तीनों लोगों को एसीबी मामलों की विशेष अदालत में पेश किया गया। ब्यूरो ने इन लोगों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की। वकील टी श्रीरंगा राओ ने अपनी शिकायत में हाई कोर्ट को बताया कि एम टेक के छात्र दत्तु के खिलाफ एक्साइज केस रजिस्टर्ड था जिसमें बेल दिलाने और फैसला सुनाने के लिए मूर्ति ने रिश्वत की मांग की और बाद में 7.5 लाख की रिश्वत भी ली। 

इस पर हैदराबाद मेट्रोपोलिटन सेशंस जज द्वारा की गई आंतरिक जांच के बाद हाई कोर्ट ने मामला एसीबी को सौंपते हुए मूर्ति पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने को कहा था। फिर एसीबी ने मूर्ति समेत अन्य दो वकीलों के खिलाफ 11 अप्रैल को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

अपनी जांच में एसीबी को पता चला कि मूर्ति ने छात्र को बेल दिलवाने के लिए रिश्वत ली थी। मूर्ति की ओर से वकील के. श्रीनिवास राव और जी. सतीश कुमार ने रिश्वत की मांग की। जांच में यह भी सामने आया है कि छात्र की मां ने 7.5 लाख रुपये की बड़ी रकम देने के लिए अपने सोने के गहने बेच दिए थे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week