पुलिस ने थाने में कराई लव मैरिज, मनाया जश्न | NATIONAL NEWS

Monday, March 26, 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के बाराबंकी जिले में एक शादी समारोह देश भर की सुर्खियों में आ गया। यह आम शादी समारोहों जैसा ही था परंतु इसका आयोजन पुलिस थाने के भीतर किया गया था। वरमाला, 7 फेरे और रस्में सभी निभाईं गईं लेकिन यह एक लवमैरिज थी और शादी करने वाले प्रेमी युगल को जान का खतरा था। पुलिस ने समाज के दकियानूसी विचार पर हमला किया और उसे तोड़ डाला।

दरअसल, बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर थाने में कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विनय कुमार और नेहा वर्मा परिवारवालों ने कहा कि वह दोनों घर से लापता हैं। मामले की जांच करने के बाद पुलिस को पता चला कि दोनों शख्स एक साथ घर से भागे थे, क्योंकि दोनों प्रेम विवाह करना चाहते थे। परिवारवालों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस अधिकारियों ने दोनों की तलाश शुरू की और नेहा, विनय को ढ़ूढ़ निकाला। 

पुलिस की पूछताछ में नेहा और विनय ने बताया कि वह काफी समय से अपने परिवारवालों को शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब वह नहीं माने तो उन्होंने भागने का फैसला किया। दोनों युवाओं की परेशानी को देखने के बाद पुलिस अधिकारियों ने ना सिर्फ थाने में दोनों की शादी करवाई बल्कि परिवारवालों को इस समारोह का हिस्सा बनाया।

दो दिन से लापता थे युवक
इस बारे में जानकारी देते हुए बाराबंकी के एसपी ने बताया कि नेहा और विनय पिछले दो दिनों से लापता थे. कुछ दिनों पहले ही दोनों के माता-पिता ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और दोनों को ढूढ़ निकाला. दोनों से पूछताछ के बाद उनकी शादी थाने में संपन्न कराई गई. उन्होंने बताया कि एक आम परिवार में जैसे दूल्हा घोड़े पर आता है और सात फेरे लगवाए जाते हैं दोनों की शादी भी इसी तरह कराई गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week