राजा राममोहन और लाजपत राय की श्रृंखला के तीसरे नेता हैं शिवराज सिंह: नरोत्तम मिश्रा | MP NEWS

09 March 2018

भोपाल। मप्र की भाजपा सरकार के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिवराज सिंह चौहान की तुलना राममोहन राय और लाला लाजपत राय से की है। उनका मानना है कि उन दोनों के बाद शिवराज सिंह चौहान ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने बेटी को बचाने के लिए पूरे प्रदेश की परिक्रमा की है। महिला दिवस के मौके पर शायराना अंदाज में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जहां मातृशक्ति का महत्व बताया तो वहीं, मध्यप्रदेश सरकार के उन प्रयासों के बारे में बताया जो महिलाओं के कल्याण के लिए किए जा रहे हैं। 

मिश्रा ने कहा कि 'विश्व महिला दिवस पर समूची मातृशक्ति के चरणों में नमन, अपना वजूद भूलकर जो हर किरदार निभाती है, कैसे करें शुक्रिया उनका जो घर को स्वर्ग बनाती है। ऐसी मातृशक्ति का वंदन ये भारत देश है। यहां पूजा की शुरूआत नारी से होती है। शक्ति चाहिए दुर्गा जी के पास, पैसा चाहिए लक्ष्मी जी के पास और विद्या चाहिए तो सरस्वती जी के पास जाओ।' उन्होंने कहा कf जब हमने दुनिया नहीं देखी होती है, तब से मां दुआ मांगती है। सांस जब पहली लेते हैं, तो मां के गर्भ में लेते हैं। ऐसी मातृशक्ति को नमन करने का आज दिन है। 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, राजा राममोहन राय और लाला लाजपत राय के बाद ऐसे व्यक्तित्व हैं, जो बेटी बचाने के लिए इस प्रदेश की परिक्रमा पर निकले थे, जब लिंगानुपात गड़बड़ हो रहा था। बेटी के पैदा होने से लेकर उसकी शादी तक की चिंता करने वाली ये सरकार है। पंचायतों से लेकर नगरीय निकाय में 50 फीसदी तक आरक्षण देने वाली सरकार है। नौकरी में 50 प्रतिशत तक शिक्षा, पुलिस भर्ती में स्थान सुरक्षित रखने वाली सरकार मातृशक्ति के चरणों में नमन करती है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts