मप्र बोर्ड परीक्षाएं: पुलिस वाला करा रहा है नकल, वीडियो देखे लो | MP NEWS

14 March 2018

बैतूल। मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने की सरकारी कवायदों की पोल एक वीडियो से खुल गई है। बैतूल की भैंसदेही तहसील के उत्कृष्ठ स्कूल में सुरक्षा के लिए तैनात एक एसएएफ का आरक्षक ही अपने किसी परिचित छात्र को खिड़की से नकल मुहैया करवाते नज़र आया। जब इसकी भनक कुछ युवकों को लगी तो उन्होंने छिपकर इस आरक्षक का स्टिंग ऑपरेशन कर डाला।

युवकों के बनाए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि आरक्षक गाइड के पन्ने फाड़कर खिड़की से अंदर भेज रहा है। 10वीं के सामाजिक विज्ञान का पेपर चल रहा था जब आरक्षक ने ये काम किया। इस आरक्षक ने लगभग एक घंटे तक बड़े आराम से नकल उपलब्ध करवाई लेकिन हैरत की बात ये है कि ना तो आरक्षक को किसी ने देखा और ना परीक्षा केंद्र में इस पर किसी ने ध्यान दिया।

आरक्षक का नाम कृष्णा सिंह बताया जा रहा है जो एसएएफ की ग्वालियर बटालियन में है और ड्यूटी के लिए बैतूल आया था। नकल का वीडियो वायरल होते ही आरक्षक रातों रात छुट्टी लेकर ग्वालियर रवाना हो गया। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी बी एस बिसरिया और बैतूल एसपी डी आर टेनिवार अब जांच की बात कह रहे हैं, लेकिन बोर्ड परीक्षा में हो रही खुलेआम नकल ने सरकारी व्यवस्थाओ की पोल खोल दी है।


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week