HASIN JAHAN के तीखे तीर फेल, SHAMI को मिली क्लीनचिट, IPL खेलेंगे | SPORTS NEWS

Thursday, March 22, 2018

मुंबई। क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाकर उनकी पत्नी हसीन जहां ने शमी के करियर पर ​ब्रेक लगा दिया था परंतु यह ज्यादा समय तक नहीं रह सका। बीसीसीआई ने मो. शमी को क्लीन चिट दी है। बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के प्रमुख नीरज कुमार ने कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव्स (CoA) को एक कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट सबमिट की, इसमें शमी मैच फिक्सिंग के दोषी नहीं पाए गए। CoA अब इस नतीजे पर पहुंची है कि शमी के खिलाफ एंटी करप्शन कोड के तहत आगे की कार्यवाही की जरूरत नहीं है। बोर्ड ने शमी का सेंट्रलाइज्ड बी ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट बहाल रखा है। इसके बाद ये साफ हो गया है कि वे देश के लिए और आईपीएल में खेल सकेंगे।

पत्नी ने लगाया था मैच फिक्सिंग का आरोप

शमी की पत्नी हसीन जहां ने एक न्यूज चैनल पर दिए इंटरव्यू में आरोप लगया था कि कहा कि शमी ने पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए हैं और वो देश को भी धोखा दे सकता है। हसीन ने कहा था, "अलिश्बा पाकिस्तान कराची की लड़की है, शमी उसे बुलाता है, उसके लिए रूम बुक करता है। उसके साथ रिलेशन बनाता है। शमी ने बताया था कि अलिश्बा ने उसको पैसे दिए। जिन्हें मोहम्मद भाई ने जो यूके में रहते हैं मो. भाई, उन्होंने अलिश्बा से पैसे शमी को दिलवाए। किस चीज का पैसा, क्या है, नहीं है। ये मुझे कुछ भी नहीं पता आज तक और शमी ने मुझे कुछ नहीं बताया।"

CoA ने दिए थे जांच के आदेश

CoA ने शमी पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपों की जांच करने के लिये एसीयू को लेटर लिखा था। चीफ विनोद राय ने ACU के प्रमुख नीरज कुमार को शमी के ऊपर लगे आरोपों की जांच करने और एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देने के लिए ईमेल किया था। राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा नाम के व्यक्तियों की पहचान करने और शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिए भी कहा था।

मैच फिक्सिंग पर शमी ने क्या कहा था?
शमी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैच फिक्सिंग के आरोपों पर कहा था, "मैं देश के लिए खेलता हूं। जब भी मुझको टीम में खेलने का मौका मिला, मैंने अपना 100 परसेंट दिया। यह आरोप लगने से पहले, मैं मरना पसंद करूंगा। किसी भी पाकिस्तानी लड़की से पैसा नहीं लिया है।"

पत्नी ने और क्या आरोप लगाए हैं शमी पर?
शमी की वाइफ हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। शेयर्ड फोटोज शेयर में शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट थे। हसीन जहां ने पाकिस्‍तान के कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी शेयर किए। हालांकि, अब हसीन जहां का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है। जिसमें ये सब पोस्ट की गई थीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week