संविदा संयुक्त संघर्ष मंच ने फिर दिया हड़ताल का अल्टीमेटम | EMPLOYEE NEWS

Sunday, March 11, 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह से आश्वासन मिलने के बाद पहले ही दिन अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित कर वापस लौट गए मध्यप्रदेश संविदा संयुक्त संघर्ष मंच एक बार फिर हड़ताल का अल्टीमेटम दे दिया है। रविवार को जारी बयान में दिनेश सिंह तोमर, कोर कमेटी सदस्य अमर सिंह जाटव, लीलाधर अहिरवार, निधि शर्मा, चन्द्रेश सक्सेना, उदय गौतम एवं गुलाबसिंह अहिरवार सुखदेव यादव सहित मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि 28 फरवरी को मंच ने जंबूरी मैदान में संविदा कर्मचारियों का महासम्मेलन आयोजित किया था जिसमें एक लाख संविदा कर्मा शामिल हुए थे जिसके बाद माननीय मुख्यमंत्री ने 10 दिन में ठोस निर्णय लेने का आश्वासन दिया था लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार ने संविदा कर्मियों के लिए कोई ठोस निर्णय नही लिया। 

इसी के तहत 8 मार्च को भारतीय मजदूर संघ के ठेगडी भवन कार्यालय में मंच ने बैठक कर 15 मार्च से अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने का निर्णय लिया है। जिसमें संविदा कर्मचारियों के 38 संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों ने म0प्र0 संविदा संयुक्त संघर्ष मंच के बेंनर तले, समस्त संविदा कर्मचारियों की प्रमुख मांगें सरकार के सामने रखी है ।

1. समस्त विभागों में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार से वित्त पोषित, लम्बे समय से रिक्त पड़े पदों पर, वर्तमान में कार्यरत संविदा कर्मचारियों का संविलियन कर, नियमितीकरण किया जाये।
2. विभिन्न विभागों से पूर्व में निष्कासित संविदा कर्मचारियों की बहाली शीघ्र की जायें।
लेकिन सरकार ने मंच की मांगो को अनदेखा कर उनकी किसी भी मांग पर विचार नही किया। इससे प्रदेश के लाखों संविदा कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ रोष है। मंच अपनी मांगो को लेकर सरकार से अब आर पार की लडाई लडने के मूड है। इसलिए 31 संगठनों के इस महागठबंधन ने 15 मार्च से अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही सभी संगठनो ने एक साथ महाआंदोलन के चरणबद्ध अनिश्चितकालीन हडताल की रुपरेखा भी तय की है। 

ये है विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम 
1- 15 मार्च को प्रत्येक जिले में रैली निकाल कर माननीय कलेक्टर महोदय ज्ञापन सौंपना एवं कार्यालय कलेक्टर परिसर में झाड़ू लगा कर स्वच्छता का कार्यक्रम भी संचालित करेंगे।
2- 16 मार्च को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश का संविदा समाज प्रत्येक जिला में धरनास्थल पर एक दिन उपवास करेगा।
3- 17 मार्च को सम्पूर्ण जिलों में धरना स्थल मंच सुबह 08 बजे से कन्या भोजन और कन्या पैर पूजन कर आन्दोलन करेगा।
4- 18 मार्च को सभी जिलों में धरना स्थलों पर सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ होगा।
5- 19 मार्च को सभी 51 जिलो में शहीद यात्राओँ का आयोजन होगा। जिसमें ग्वालियर में महारानी लक्ष्मी बाई अमर शहीद संविदा यात्रा मुरैना में अमर शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल यात्रा और अलीराजपुर  के भंवरा में अमर शहीद चंद्रशेखर संविदा यात्रा निकालेंगे। इसी प्रकार अन्य जिलो में वहां के स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम पर शहीद यात्राएं निकालकर और माल्यार्पण करेंगे।  
6- 20 मार्च से 24 मार्च तक धऱना प्रदर्शन करने के बाद भी यदि सरकार हमारी मांगे नही मानी तो  25 मार्च  को ढाई लाख संविदा कर्मी भोपाल मे अपने परिवार के साथ आकर संविदा ग्राम की रचना करेंगे और अपनी मांगो को लेकर अंतिम सांस तक अपनी लडाई जारी रखेंगे । इसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन/प्रशासन की होगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah