कर्मचारियों की हड़ताल के कारण BU के EXAM स्थगित | EDUCATION NEWS

29 March 2018

भोपाल। BARKATULLAH UNIVERSITY द्वारा स्नातक प्रथम वर्ष की 31 मार्च से 9 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित करने के बाद अब स्नातक के चौथे व छठवें और स्नातकोत्तर के दूसरे व चौथे सेमस्टर की परीक्षाओं पर भी संकट खड़ा हो गया है। वार्षिक परीक्षाओं के 1.50 लाख और सेमेस्टर परीक्षाओं के करीब 1 लाख मिलाकर लगभग 2.50 लाख परीक्षार्थी सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। सबसे ज्यादा असर स्नातक के छठवें और स्नातकोत्तर के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों पर पड़ेगा। 

परीक्षाएं लेट होने से इनका रिजल्ट भी देरी से आएगा। इससे इन छात्रों को आगामी पाठ्यक्रमों या फिर नौकरी के लिए आवेदन करने में दिक्कतें आएंगी। बीयू सहित सात अन्य विवि के गैर शिक्षक कर्मचारी 22 दिनों से हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों की हड़ताल के कारण विश्वविद्यालयों में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। खासकर बीयू में कर्मचारियों की हड़ताल से छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। 

सेमेस्टर परीक्षाएं भी स्थगित हो सकतीं हैं
15 अप्रैल से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू करनी थी लेकिन इनके भी स्थगित होने की संभावना बन गई है। हालांकि, विवि हड़ताल समाप्त होने के बाद युद्धस्तर पर परीक्षाओं की तैयारी करेगा। कोशिश होगी कि स्नातक छठवें सेमेस्टर की परीक्षा पर फोकस कर इसका रिजल्ट समय पर जारी करें। 
यशवंत पटेल, डिप्टी रजिस्ट्रार परीक्षा व गोपनीय बीयू 

शासन कोई पहल ही नहीं कर रहा
पिछले साल मार्च में 15 दिन तक आंदोलन चला था। राज्य शासन के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौटे थे लेकिन एक साल बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया। छात्रहित में कर्मचारियों ने शासन से मांगों के निराकरण की अपील की है। लेकिन अभी तक शासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। 
लखन परमार, प्रांतीय महासचिव मध्यप्रदेश विश्वविद्यालयीन गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->