आसमा खान के समर्थन में सड़कों पर उतरे छात्र, सामूहिक टीसी की चेतावनी | BHOPAL NEWS

23 March 2018

भोपाल। शासकीय मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (MVM) में शहीद दिवस मनाने को लेकर चल रहे विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। सोशल मीडिया पर प्रोफेसर्स को देशद्रोही बताने वाली छात्रा को एक साल के लिए कॉलेज से निष्कासित करने पर भगत क्रांति दल (BDK) के छात्र भड़क गए हैं। छात्रों ने इस फैसले के खिलाफ सामूहिक टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) लेने की बात कही है। गुरुवार को बीकेडी से जुड़े छात्रों ने कॉलेज से भारत माता चौराहा तक रैली निकाली। 


कॉलेज में शहीद दिवस मनाने के लिए ऑडिटोरियम की मांग को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद पैदा हो गया था। विवाद बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन ने किसी भी संगठन को ऑडिटोरियम देने से इंकार कर दिया था। इस बीच बीकेडी से जुड़ी बीएससी सेकंड इयर की छात्रा आस्मां खान ने सोशल मीडिया पर कॉलेज के छात्रों को राष्ट्रभक्त और प्रोफेसर्स को देशद्रोही लिख दिया था। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को एक साल के लिए कॉलेज से निष्कासित कर दिया था। गुरुवार को छात्रा अपने पेरेंट्स के साथ प्राचार्य डॉ. नीरज अग्निहोत्री से मिलने पहुंची थी। 

छात्रा ने बिना उसका पक्ष सुने निष्कासित करने की कार्रवाई पर आपत्ति जताई। इस पर प्राचार्य ने छात्रा को लिखित में माफी मांगने को कहा। लेकिन छात्रा ने अपने जवाब में अपने खिलाफ लिए गए फैसले पर पुनर्विचार के लिए दोबारा से स्टाफ काउंसिल की बैठक बुलाने की मांग की। छात्रा ने बताया कि उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट हटा ली थी लेकिन दूसरे संगठन से जुड़े कुछ छात्रों ने उस पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर इसे सभी जगह वायरल किया। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week