जल्द बनने वाला है मप्र का 52वां जिला | MP NEWS

04 March 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश का 52वां नया जिला जल्द ही अस्तित्व में आने वाला है। यूं तो सागर जिले की खुरई, बीना, विदिशा जिले की गंजबासौदा सहित कई लहसीलों को जिला बनाने की मांग लम्बे समय से की जा रही है परंतु सीएम शिवराज सिंह ने केवल एक ही तहसील को जिला बनाने का फैसला किया है। यह 52वीं जिला टीकमगढ़ को तोड़कर बनाया जाएगा। नए जिले का नाम होगा निवाड़ी। 

टीकमगढ़ जिले की निवाड़ी तहसील को नया जिला बनाया जाएगा। स्थानीय विधायकों और आमजनता की मांग पर यह नया जिला बनाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक निवाड़ी विधायक अनिल जैन और वहां के क्षेत्रीय नेताओं नागरिकों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही है कि निवाड़ी को अलग जिला बनाया जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी टीकमगढ़ जिले के दौरे के दौरान घोषणा कर चुके है कि निवाड़ी को नया जिला बनाया जाए। 

इसी के चलते अगले विधानसभा चुनाव के पहले ही निवाड़ी को नया जिला बनाए जाने की कवायद तेज हो गई है। टीकमगढ़ जिले में दस तहसील है इनमें से निवाड़ी, पृथ्वीपुर और मोहनगढ़ तहसीलों को अलग कर निवाड़ी नया जिला बनाया जाएगा। इसमें दो तहसीलें पृथ्वीपुर और निवाड़ी शामिल है। दोनों स्थानों पर भाजपा के विधायक है। पृथ्वीपुर में अनीता सुनील नायक और निवाड़ी में अनिल जैन विधायक है। यह उत्तरप्रदेश से सटा नया जिला है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week