सरकारी स्कूलों में 2 अप्रैल से शुरू होगा नया शिक्षा सत्र | MP NEWS

Saturday, March 24, 2018

भोपाल। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा सत्र 2018-19 दो अप्रैल से शुरू होगा। इस संबंध में राज्य शिक्षा केन्द्र ने जिला कलेक्टरों को शिक्षण सत्र 2018-19 को जॉयफुल लर्निंग से शुरू किये जाने के निर्देश दिए हैं। राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक श्री लोकेश जाटव ने जिला कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में निर्देशित किया है कि दो अप्रैल को शासकीय, प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में अनिवार्य रूप से बाल सभा का आयोजन किया जाये। 

इन बाल सभाओं में बालकों, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों, वरिष्ठ ग्रामीणजनों को आमंत्रित किया जाये। बाल सभा में गाँव के गौरव, लोक गीत और स्थानीय नाटकों की भी प्रस्तुति की जाये। इसके साथ ही, शाला प्रबंधन समिति की बैठक और मातृ सम्मेलन का भी आयोजन किया जाये।

स्कूलों में प्राचार्यो को जॉयफुल लर्निंग के लिए हिन्दी और गणित विषय की साप्ताहिक गतिविधियों की समय सारणी उपलब्ध करवाई जा रही है। जॉयफुल लर्निंग के लिए 26 मार्च को मध्यप्रदेश दूरदर्शन पर भी कार्यक्रम प्रसारित किया जायेगा। इसके साथ ही, दो अप्रैल को रेडियो पर भी इसका प्रसारण होगा।

जॉयफुल लर्निंग की गतिविधियों को सम्पन्न करने के लिए प्रत्येक छात्र को लर्निंग किट दिये जाने के निर्देश दिये गये हैं। किट में स्केच पेन, खाली पेपर शीट, रंगीन पेपर आदि होंगे। ज्ञातव्य है कि प्रदेश में 88 हजार 431 सरकारी प्राथमिक विद्यालय और 54 हजार 775 माध्यमिक विद्यालयों में करीब 75 लाख बच्चें पढ़ रहे हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week