पढ़िए शिवराज सिंह का TAX संदर्भ में बयान, आप भी चौंक उठेंगे | MP NEWS

20 February 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में पेट्रोल पर अंधाधुंध टैक्स थोपने वाले सीएम शिवराज सिंह का डबल स्टेंडर्ड सामने आया है। जागरण राउंड टेबल पर बात करते हुए उन्होंने आदर्श टैक्स प्रणाली की वकालत की जबकि उन्होंने ही मध्यप्रदेश में पेट्रोल पर तीन तीन टैक्स थोप रखे हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार पेट्रोल पर 28 फीसदी वैट, चार रुपए एडिशनल टैक्स और एक प्रतिशत सेस वसूल कर रही है। इन भारी भरकम टैक्स के कारण मप्र में पेट्रोल के दाम देश में सबसे ज्यादा हो गए हैं। 

जागरण राउंड टेबल पर जीएसटी से संबंधित सवाल के जवाब में उन्होंने आदर्श टैक्स प्रणाली की वकालत की। उन्होंने कहा कि देश चलाने के लिए टैक्स जरुरी है। लेकिन यह ऐसा होना चाहिए जैसे चाणक्य ने कहा था कि मधुमक्खी फूल से रस निकाल लेती है, फूल को दिक्कत नहीं होती है और मधुमक्खी का काम चल जाता है। इसी तरह टैक्स कलेक्शन भी होना चाहिए।

याद दिला दें कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी भी केवल इसीलिए नहीं की जा रही है क्योंकि इससे सरकार को भारी राजस्व प्राप्त होता है। मप्र में संपत्ति की रजिस्ट्री सहित कई अन्य ऐसी सुविधाएं हैं जिनके लिए सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जा रहा है। इतना ही नहीं टैक्स दरें लगातार बढ़ती भी जा रहीं हैं। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts