टीम इंडिया को मिला धोनी का विकल्प, श्रीलंका में खेलेगा | SPORTS NEWS

26 February 2018

श्रीलंका में 6 मार्च से होने वाली ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया। इस सीरीज के लिए धोनी को आराम दिया गया और उनकी जगह दो विकेटकीपर को शामिल किया गया है। इन्हीं में से एक 20 साल के ऋषभ पंत भी हैं। उन्हें डोमेस्टिक टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस का इनाम मिला। करियर की शुरुआत में ही ऋषभ की तुलना एमएस धोनी से होने लगी थी। धोनी की ही तरह वे भी विकेटकीपर-बैट्समैन हैं। जबरदस्त हाइप मिलने के बावजूद उनका इंटरनेशनल करियर सिर्फ 2 मैचों का है। 

श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज के लिए घोषित टीम में धोनी को आराम देते हुए दो विकेटकीपर-बैट्समैन दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। भले ही धोनी अभी पूरी तरह से फिट हों, लेकिन इसके बाद भी सिलेक्टर्स ने उनके ऑप्शन के तौर पर नए कीपर की तलाश शुरू कर दी है। ऐसे में धोनी की जगह लेने के लिए 32 साल के दिनेश कार्तिक फिट नहीं बैठते, जिसके चलते ऋषभ पंत को खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। ट्राई सीरीज में टीम इंडिया चार लीग मैच खेलेगी। अब इन मैचों में से कितने मैचों में ऋषभ को खेलने का मौका मिलेगा, ये बड़ी बात होगी। ऋषभ पंत ने अपने टी20I करियर में सिर्फ दो मैच खेले हैं। जिसमें वे 43 रन ही बना सके हैं। उन्होंने आखिरी टी20I मैच 8 महीने पहले जुलाई 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था।

डोमेस्टिक टूर्नामेंट में परफॉर्मेंस का मिला फायदा
ऋषभ पंत ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्म किया था। टी20 फॉर्मेट पर खेली जाने वाली इस ट्रॉफी में उन्होंने 411 रन बनाए थे और वे ज्वाइंट रूप से नंबर-1 रन स्कोरर रहे थे। मुश्ताक अली ट्रॉफी में ही ऋषभ ने जनवरी 2018 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 32 बॉल पर सेन्चुरी लगा दी थी। ऐसा करते ही वे टी20 में सबसे तेज सेन्चुरी लगाने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बैट्समैन बने थे।

धोनी से हो रही थी तुलना
पंत ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए किया था। इस मैच में उन्होंने 5* रन बनाने के अलावा 1 कैच भी लिया था। ऋषभ ने IPL के पिछले यानी 10वें सीजन में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी। टूर्नामेंट के 14 मैचों में उन्होंने 166 के स्ट्राइक रेट से 366 रन बनाए थे। IPL 2017 के दौरान ही उनकी तुलना एमएस धोनी से होने लगी। बैटिंग और कीपिंग के कारण उन्हें धोनी का रिप्लेसमेंट तक कहा जाने लगा था। इस परफॉर्मेंस के बाद लग रहा था कि उन्हें जून 2017 में हुई इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इडिया में मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किया गया। ऋषभ ने इस मैच में 35 बॉल्स पर 38 रन बनाए थे। अब एकबार फिर ऋषभ को मौका देते हुए श्रीलंका सीरीज के लिए लिया गया है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->