NIRAV MODI ने नोटबंदी में जमा कराए थे 90 करोड़ों, सरकार ने तब भी नहीं पकड़ा | NATIONAL NEWS

Monday, February 26, 2018

नई दिल्ली। PUNJAB NATIONAL BANK SCAM के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामले में नया खुलासा हुआ है। यह खुलासा PM NARENDRA MODI सरकार के लिए नया सिरदर्द साबित हो सकता है। NCP सांसद माजिद मेमन का दावा है कि नोटबंदी से पहले पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में नीरव मोदी ने 90 करोड़ रुपये जमा करवाए थे। बावजूद इसके 15 लाख से ज्यादा नोट जमा कराने वालों के खिलाफ जांच करने वाली सरकारी ऐजेंसियों ने नीरव मोदी को इसके लिए कोई तक नोटिस नहीं दिया। 

एनसीपी सांसद ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया है। माजिद मेमन ने कहा कि साल 2017 में नोटबंदी के एलान से कुछ पहले नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में 90 करोड़ रुपये जमा करवाए थे। उन्होंने संभावना जताते हुए यह भी कहा कि सोने-चांदी के बदले किसी मकसद से इतनी बड़ी रकम को बैंक में जमा करवाया गया होगा। 

मेमन ने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि इसमें कितनी सच्चाई है। अपने ट्विटर हैंडल पर केंद्र सरकार और नीरव मोदी की मिलीभगत का शक जताते हुए लिखा कि एक रिपोर्ट में सामने आया है कि 8 नवंबर 2017 को नोटबंदी के ऐलान से कुछ देर पहले ही नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में 90 करोड़ रुपये कैश जमा कराया। इसको क्या समझा जाए। 

गौर हो कि नीरव मोदी ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पंजाब नेशनल बैंक से शपथ पत्र हासिल किया और उन्हीं शपथ पत्र के आधार पर कई बैंकों से लोन लिया। 11400 करोड़ के इस मामले में नीरव मोदी फरार हैं। जांच एजेंसियां उनके खिलाफ छापेमारी करके संपत्तियों को जब्त कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week