अब छग के शादीकार्ड पर भी लिखा: हमारी भूल, कमल का फूल | NATIONAL NEWS

Tuesday, February 27, 2018

प्रकाश शर्मा/रायपुर। छत्तीसगढ़ के एक युवक ने अपनी शादी के कार्ड पर ''हमारी भूल, कमल का फूल'' छपवाया है. मामला जांगीर चंपा जिले का है. युवक ने सरकार के प्रति नाराजगी का इजहार शादी के कार्ड में किया है. दरअसल, राजकुमार नाम का युवक पंचायत आपरेटर के पद पर काम करता था. दो साल प्रदेश सरकार ने बजट की कमी बताते हुए पंचायत ऑपरेटरों की सेवा समाप्त कर दी. इससे परेशान युवक ने विरोध जताने के लिए ऐसा अनोखा कदम उठाया है.  जांजगीर में बेलादुला गांव के रामकुमार मनहर की शादी के कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है. रामकुमार मनहर ने कार्ड पर अपने और दुल्हन के नाम, पते और जन्म तारीख के साथ ही साथ ''हमारी भूल, कमल का फूल'' भी छपवा दिया है.  इससे पहले मप्र के सागर में भी निकाले गए कर्मचारी ने अपनी बहन की शादी कार्ड पर यही लिखवाया था। 

सरकार ने छीन ली थी नौकरी
दरअसल, रामकुमार मनहर ग्राम पंचायत बेलादुला मे पंचायत आपरेटर के पद पर कार्यरत था. नौकरी मिलने से उसकी जिंदगी ने रफ्तार पकड़ी ही थी कि छत्तीसगढ़ शासन ने बजट की कमी बताते हुए पूरे प्रदेश के पंचायत आपरेटरों की सेवा एक झटके में समाप्त कर दी. इसके बाद पूरे प्रदेश के करीब एक हजार ऑपरेटर बेरोजगार हो गए. सरकार के इस फैसले के विरोध में ऑपरेटरों ने रायपुर के बूढ़ा तालाब पर लगातार 78 दिनों तक हड़ताल किया. 

दोबारा बहाली का वादा कर मंत्री नदारद
राजकुमार मनहर ने बताया हमारे विरोध प्रदर्शन के बाद पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर 10 दिन के भीतर ऑपरेटरों की सेवा बहाल करने का आश्वासन दिया. उसने कहा कि इस बात को 2 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक हमारी बहाली नहीं की गई है. प्रदेश के हजारों युवाओं की जिंदगी सरकार के वादे और भविष्य की उम्मीदों के बीच झूल रही है. राजकुमार की शादी कल (26 फरवरी को) थी. उसे उम्मीद है कि इस तरह विरोध जताने से शायद सरकार जाग जाए और उस जैसे हजारों युवकों के न्याय मिल सके. 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah