MPPEB: समूह-4 के भर्ती नियम नहीं आए, परीक्षाएं कैसे होंगी | MP NEWS

19 February 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित की जाने वाली 2018 की भर्ती परीक्षाओं मे समूह-4 के अन्तर्गत सहायक ग्रेड-3, स्टेनोटायपिस्ट, एवम अन्य समकक्ष पदों के लिये परीक्षा दिनाक 10-15 मार्च बेवसाइट पर प्रदर्शित की जा रही है। परीक्षा को अब केवल 18-20 दिवस ही शेष हैं लेकिन आज तक भर्ती नियम लागू नहीं हुए हैं। इससे उम्मीदवरों में भारी आक्रोश पनप रहा है। 

नाराज उम्मीदवारों ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को भेजे ईमेल में बताया है कि पूर्व मे भी उक्त परीक्षा दिसम्बर 2017 मे होनी थी जो कि नही हुई। महीनों से तैयारी कर रहे बेरोजगार छात्रों मे असन्तोष बढ़ता ही जा रहा है। अगर उक्त परीक्षा 10-15 मार्च मे नही हो पाती है तो उसके बाद लगभग 16 परीक्षाएं 8 माह मे (अकटूबर 2018 तक) लगातार होनी हैं इसके बाद आचार संहिता लग जाएगी। 

उम्मीदवारों का कहना है कि समूह-4 की परीक्षाओं के लिए हजारों बेरोजगारों ने तैयारियां कर रखीं हैं। ऐसी स्थिति में यदि घोषित तारीखों में कोई बदलाव होता है तो यह काफी निराशाजनक होगा। चुनावी साल में इस तरह की लापरवाहियां सरकार के लिए नुक्सानदायक साबित हो सकतीं हैं। इधर पीईबी के परीक्षा नियंत्रक अशोक भदौरिया ने भोपाल समाचार को बताया कि अभी तक विभाग से भर्ती नियम प्राप्त नहीं हुए हैं। यदि इस सप्ताह में विभाग की ओर से कार्रवाई पूरी हो जाती है तो परीक्षाएं निर्धारित तारीख में कराई जा सकेंगी, अन्यथा परीक्षाओं को स्थगित कर नई तारीखें दी जाएंगी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->