अब दूसरी महिला मंत्री पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप | MP NEWS

19 February 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया पर वोटर्स को धमकाने का आरोप लग चुका है। चुनाव आयोग ने उन्हे नोटिस भी थमा दिया है। अब शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की दूसरी महिला मंत्री श्रीमती मायासिंह पर भी मतदाताओं को लालच देने का आरोप लगा है। माया सिंह मध्यप्रदेश की नगरीय विकास मंत्री हैं। आरोप है कि उन्होंने मतदाताओं को लालच दिया है कि यदि वो भाजपा को वोट देते हैं तो योजनाओं का लाभ मिलेगा। कांग्रेस को वोट देने से कुछ नहीं मिलेगा। 

इस बार मामला मुंगावली विधानसभा क्षेत्र का है। एक वीडियो भी वायरल हुआ है। कांग्रेस ने शिकायत की है कि कांग्रेस पार्टी के विरूद्ध जहरीला प्रचार करते हुए पार्टी को बदनाम किया जा रहा है एवं भाजपा के विधायक को निर्वाचित कराने के संबंध में क्षेत्र के मतदाताओं खासकर महिला वर्ग में दुष्प्रचार करते हुए उन्हें धमकाया जा रहा है कि वह यदि कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह पंजे पर वोट देंगे तब कुछ नहीं होगा और कमल का फूल की पार्टी आपको घर बनाकर देगी, आपकी लड़कियों को शिक्षा के लिए राशी दी जायेगी, पक्के कुटीर दिये जायेंगे एवं आपके सभी काम किये जायेंगे। 

यदि आपके द्वारा भाजपा प्रत्याशी को नहीं जिताया गया तब आपको न मकान दिये जायेंगे, न कन्यादान योजना के तहत आपकी बच्चियों के विवाह कराये जायेंगे, शिक्षा के लिए ना ही सुविधाऐं दी जायेंगी। इसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में मीणा समाज द्वारा आयोजित सम्मेलन में मीणा समाज को आरक्षण दिलाने की घोषणा कर उन्होंने मुंगावली-कोलारस स्थित विधानसभा क्षेत्र के मीणा समाज के मतदाताओं को प्रलोभित करने का कृत्य कर आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया है। 

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री जे.पी. धनोपिया के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल में सचिव  सै. साजिद अली, विवेक त्रिपाठी, विवेक तिवारी तथा आशुतोष चौकसे आदि ने आज चुनाव आयोग को अलग-अलग सौंपी शिकायतों में मांग की है कि शिवपुरी के कलेक्टर श्री तरूण राठी को तत्काल पद से हटाया जाये तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, नगरीय निकाय मंत्री श्रीमती मायासिंह, निर्वाचन क्षेत्र के राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पटवारियों के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->