उपचुनाव: शिवपुरी कलेक्टर को हटाने की मांग, BJP के समर्थन का आरोप | MP NEWS

Monday, February 19, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठापूर्ण उपचुनाव में इधर भाजपा ने कर्मचारियों पर कांग्रेस का प्रचार करने का आरोप लगाया है तो कांग्रेस ने शिवपुरी कलेक्टर तरुण राठी पर भाजपा का समर्थन करने का आरोप जड़ दिया है। कांग्रेस की मांग है कि तरुण राठी को शिवपुरी से हटाए जाए, वो चुनाव प्रभावित कर सकते हैं। मामला मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा मतदाताओं को दी गई धमकी का है, जिसमें शिवपुरी कलेक्टर ने इस मामले को तथ्यहीन बताया था जबकि चुनाव आयोग ने मंत्री को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए नोटिस जारी किया है। 

प्रदेश कांग्रेस की और से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीनासिंह से भेंट कर शिकायत प्रस्तुत करते हुए कहा है कि जिला शिवपुरी के कलेक्टर श्री तरूण राठी जो कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी नियुक्त हैं, के द्वारा अपने कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ पालन नहीं किया जा रहा है। मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा दिनांक 17 फरवरी, 18 को विधानसभा क्षेत्र के पढ़ोरा ग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान ना करने की चेतावनी देते हुए धमकी दी थी कि यदि भाजपा को वोट नहीं दिया तब मकान, गैस चूल्हा और पानी कुछ भी नहीं दिया जायेगा। 

उक्त संबंध में माननीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी को पत्र भेजकर जांच कार्यवाही कराने के लिए आदेशित किया था, जिसके प्रतिउत्तर में श्री राठी द्वारा श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध की गई शिकायत को तथ्यहीन बताते हुए आचार संहिता का उल्लंघन होना नहीं बताया गया। जबकि माननीय मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा उक्त शिकायत को संज्ञान में लेते हुए श्रीमती सिंधिया को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है, जिसमें 20 फरवरी, 18 तक जवाब मांगा गया है। इससे स्पष्ट है कि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राठी द्वारा अपना कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन नहीं कर रहे हैं। 

भावांतर का भुगतान चाहिए तो भाजपा को वोट करें
प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रस्तुत शिकायत में कहा है कि मुंगावली-कोलारस विधानसभा क्षेत्र में राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पटवारियों द्वारा प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्यसे किसानों से बैंक की पास बुक और उनकी कृषि भूमि संबंधी कागजात लेकर उन्हें प्रलोभित किया जा रहा है कि आप आने वाली 24 फरवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान करें, आपके खाते में शीघ्र भावांतर योजना की अंतर की राशि तत्काल आपके खाते में हस्तांतरित हो जावेगी एवं ऐसी भी जानकारी प्राप्त हुई है कि करीब 28 करोड़ रू. की राशि प्रदेश सरकार द्वारा मंडी कमेटी, अशोकनगर के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है तथा मंडी कमेटी का अध्यक्ष मुंगावली भाजपा प्रत्याशी का पुत्र है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week