GWALIOR को मिली हाईस्पीड ट्रेन, मात्र 3.15 घंटे में ग्वालियर से दिल्ली | MP NEWS

Monday, February 19, 2018

मध्य प्रदेश में ग्वालियर को आज से देश की सबसे HIGH SPEED TRAIN गतिमान एक्सप्रेस की सौगात मिल रही है। इस ट्रेन से ग्वालियर से निजामुद्दीन का सफर महज सवा तीन घंटे में पूरा होगा। ग्वालियर को गतिमान एक्सप्रेस मिलने पर केंद्रीयमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने खुशी जताई है। तोमर का कहना है कि गतिमान एक्सप्रेस मिलना एमपी और ग्वालियर के लिए सौभाग्य की बात है। देश की सबसे तेज़ ट्रेन से जुड़ने पर ग्वालियर की गति भी बढ़ेगी। तोमर ने कहा कि पीएम नरेद्र मोदी देश में यातायात और काम की बढ़ा रहे रफ्तार बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

निजामुद्दीन से आगरा कैंट से बीच चल रही गतिमान एक्सप्रेस आज से ग्वालियर आएगी, आगरा से ग्वालियर के बीच गतिमान एक्सप्रेस 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, 
शुक्रवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन चलेगी गतिमान एक्सप्रेस,
सुबह 8.10 बजे निजामुद्दीन से चलकर 9.50 पर आगरा कैंट, 11.25 बजे ग्वालियर आएगी गतिमान,
ग्वालियर से शाम 4.15 बजे रवाना होकर 17.45 बजे आगरा कैंट, शाम 19.30 पर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी गतिमान,
आगरा से ग्वालियर के बीच 130 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी गतिमान।
हजरत निजामुद्दीन से आगरा कैंट 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलती है गतिमान।

अभी कितना है किराया
दिल्ली से आगरा की यात्रा करते हैं तो अभी एग्ज्युकेटिव क्लास में फेयर 1505 रुपए लगता है। वहीं एसी चेयर में 755 रुपए यात्री को देना होते हैं। अब रेलवे दो बातों पर विचार कर रहा है तो बोर्ड या तो फेयर कम कर सकता है क्योंकि नए रूट पर ट्रेन की स्पीड भी कम हो जाएगी। यदि फेयर कम नहीं करता तो सुविधाओं को बढ़ाया जा सकता है। ताकी यात्रियों की संख्या कम न हो।

मॉडर्न इक्विपमेंट्स से है लैस
गतिमान एक्सप्रेस मॉर्डन इक्विपमेंट्स से लैस है। इसमें बायो-टॉयलेट है। एयर अलार्म्स, जीपीएस बेस्ड पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर्स और फ्री वाईफाई इंटरनेट की सुविधा इसमें यात्रियों को मिलती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week