बुमराह के नाम दर्ज हुए 2 रिकॉर्ड: अभी तो पार्टी शुरू हुई है... | SPORTS NEWS

21 February 2018

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी की रैकिंग में छा गए हैं। मौजूदा गेंदबाजी रैंकिंग में बुमराह अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं। दोनों की समान रेटिंग (787) है। इसके साथ ही 24 साल के बुमराह ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सोशल मीडिया पर फेंस जसप्रीत बुमराह को बधाईयां दे रहे हैं। कुछ फेंस ने बधाईयों को बॉलीवुड टच दिया है। कुमार आशीष ने लिखा है: अभी तो पार्टी शुरू हुई है। 

वनडे में पदार्पण के बाद सबसे कम अवधि में भारतीय गेंदबाजों के आईसीसी रैंकिग में टॉप पर पहुंचने की बात करें, तो बुमराह ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने वनडे में डेब्यू से 755 दिनों के अंदर यह उपलब्धि हासिल की, जबकि रवींद्र जडेजा 1635 दिनों में नंबर-1 पर पहुंचे थे। बुमराह ने अपना पहला वनडे 23 जनवरी 2016 को खेला था।

वनडे में डेब्यू के बाद सबसे कम अविध में नंबर-1 भारतीय गेंदबाज
755 दिन -जसप्रीत बुमराह
1635 दिन - रवींद्र जडेजा
1797 दिन - मनिंदर सिंह
2387 दिन - अनिल कुंबले
3812 दिन -कपिल देव

बुमराह ने 37 वनडे में 64 विकेट हासिल किए हैं. मजे की बात है कि राशिद खान ने भी अब तक 37 वनडे खेले हैं और अब तक सर्वाधिक 86 विकेट निकाले हैं. राशिद 37 वनडे के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सकलैन मुश्ताक और मिशेल स्टार्क को पीछे छोड़ चुके हैं.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts