पन्ना में एनकाउंटर: डकैत, टीआई और 2 सिपाही घायल | MP CRIME NEWS

संदीप विश्वकर्मा /प्रमोद अवधिया/ पन्ना। पुलिस वाहन डायल 100 लूटकर लड़की का अपहरण करने वाला डकैत देवराज गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके खिलाफ हत्या के 3 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा कई अन्य अपराधों में भी इसे सूचीबद्ध किया गया है। इससे पहले पुलिस की मुठभेड़ भी हुई। एनकाउंटर में बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग की, बदले में पुलिस ने भी 9 राउंड गोली चलाईं लेकिन बदमाश बच गया। मुठभेड़ के दौरान उसकी देसी पिस्तौल जाम हो गई और पुलिस ने उसे घेर लिया। बावजूद इसके बदमाश ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें टीआई अरविंद सिंह दांगी और 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। बदमाश ने पुलिस से बचने के लिए एक पुराने खंडहर से छलांग लगाई। जिसमें वो घायल हो गया। पुलिस का दावा है कि उसे ​वहीं पर गिरफ्तार कर लिया गया। 

लड़की के साथ आधे भारत में घूमता रहा बदमाश
बदमाशों ने लड़की को किडनैप कर आधे भारत का चक्कर लगाया। वो मप्र के दमोह, सागर, भोपाल, इंदौर, गुना, शिवपुरी एवं अशोकनगर जिले की सीमाओं से गुजरते हुए टीकमगढ़ पहुंचे परंतु किसी चैकपोस्ट पर उन्हे रोका नहीं जा सका। टीकमगढ से झांसी, ग्वालियर, आगरा होते हुए दिल्ली पहुंचा परंतु पुलिस उसे ट्रेस नहीं कर पाई। पुलिस हेलीकॉप्टर लेकर सागर के जंगलों में सर्चिंग कर रही थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसके पास पैसे खत्म हो गए थे। इसीलिए वो वापस लौट आया था। 

क्या हुआ था घटनाक्रम
घटना थाना अमानगंज क्षेत्र के ग्राम टाँई की है। रात्रि 12:36 मिनट पर डायल 100 को एक कॉल आया कि ग्राम टाँई में कुछ लोग शराब पीकर लड़ झगड़ रहे है। डायल 100 तुरंत ही टाँई के लिए रवाना हो गयी जिसमे डायल 100 के ड्राइवर शराफत खान, प्रधान आरक्षक प्रकाश मण्डल और SF सुभाष दुबे SI ड्यूटी पर थे। 

पुलिस पार्टी को बंधक बनाया
डायल 100 को किसी राजू नाम के शख्स ने कॉल किया था। ग्राम टाँई पहुंच कर देखा कि एक व्यक्ति जमीन की तरफ उल्टा लेटा हुआ है। जिसको सीधा करने की कोशिश की तो आरोपी ने तुरंत ही कट्टा निकालकर प्रधान आरक्षक प्रकाश मंडल के सिर पर कट्टा तान दिया और नजदीक खड़े दो युवकों ने ड्राइवर और SF जवान को कट्टा तान कर बंधक बना लिया। उनके चेहरे को कपड़े से बांध दिया और हाथ पैर बांध कर तीनों को डायल 100 गाड़ी पर बैठा कर वहां से रवाना हो गए। लगभग कुछ समय के चलने के बाद गाड़ी एक अनजान जगह पर रुकी जिससे तीनों को उतार कर एक अन्य दूसरी गाड़ी में बिठा दिया गया। 

पुलिस की वर्दी में डायल 100 से किडनैप करने पहुंचे बदमाश
बदमाशों ने पुलिस की वर्दी में ग्राम बमुरहा राजकुमार पटेल के यहां पहुंचे और आवाज़ लगाई कि तुम ने डायल 100 पर कॉल किया था। तुम्हें टीआई साहब ने बुलाया है। यह सुनकर के राजकुमार पटेल अपने छत पर आकर देखा कि दरवाजे के बाहर डायल 100 गाड़ी खड़ी हुई है और दो पुलिस वाले उनको अपने साथ चलने को कह रहे हैं। उन्होंने राजकुमार पटेल की लड़की जिसकी उम्र 18 वर्ष है, नाम नीरजल है एवं उनके एक रिश्तेदार को गाड़ी में बैठाया और कट्टा अड़ाकर बंधक बना लिया। सभी के चेहरे पर कपड़ा बांधकर कुछ दूरी तक ले गए एवं यहां-वहां घुमाने के बाद लड़की के पिता एवं उनके ही एक रिश्तेदार को गाड़ी से बाहर धक्का दे दिया। लड़की को लेकर फरार हो गए। 

अपहरण के बाद पुलिस पार्टी को वाहन और वर्दी लौटाए
फिर बदमाश डायल 100 और अपहृत युवती को लेकर वहां पहुंचे जहां पुलिस टीम को टीम को बंधक बनाया था। यहां उन्होंने पुलिस को वर्दी व वाहन वापस लौटाया और दूसरी गाड़ी से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि वो जिस वाहन से फरार हुए, कोई एसयूवी है। युवती के परिवारजन इतनी दहशत में हैं कि वो कोई भी बयान देने को तैयार नहीं पूरे इलाके में पुलिस की धमचक चल रही है। लोगों में दहशत पसरी हुई है। 

इन लोगों को पहले ही कर लिया गया गिरफ्तार
प्रकरण में विशेष दल द्वारा आरोपी रक्कू उर्फ राजेश रैकवार पिता भवानी रैकवार, उम्र 29 वर्ष, निवासी लखरौनी, आरोपी राजेश सिंह पिता खुमान सिंह, उम्र 28 वर्ष, निवासी टीला, थाना पथरिया एवं आरोपी हेमराज कुर्मी पिता मुरलीधर कुर्मी, उम्र 24 वर्ष, निवासी मिर्जापुर, थाना पथरिया को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बुलोरों वाहन एम0पी0 35-सी0ए0-2182 तथा एक पिस्टल, एक 315 बोर का कट्टा एवं 07 जिन्दा कारतूस, मोबाईल फोन एवं अन्य प्रयुक्त सामग्री जप्त की गयी है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !