भोपाल में सिलेंडर ब्लास्ट: 2 घर ढह गए, 10 लोग घायल | BHOPAL NEWS

26 February 2018

भोपाल। राजधानी भोपाल में गौतम नगर स्थित बस्ती में रविवार की सुबह एक घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई। इसके बाद तेज धमाके के साथ सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। हादसे में दस से ज्यादा लोग झुलस गए। इन सभी को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिलेंडर में हुआ धमाका इतना तेज था कि इससे दो घर पूरी तरह ढह गए। इस दौरान आस-पास के घरों की छतों में भी दरार आ गई।

इस हादसे में आंशिक रूप से झुलसे E-6 गौतम नगर निवासी रवि पुरी ने बताया कि कॉलोनी के महेशराव सितोले के घर में रखे सिलेंडर में खाना बनाने के दौरान लीकेज की वजह से अचानक आग लग गई। इसके बाद आग बुझाने के लिए गीले गद्दों एवं कपड़ों से सिलेंडर ढक दिया। इतने में अचानक से ही धमाके के साथ घर में आग लग गई। इसमें दस से ज्यादा लोग झुलस गए।

घर में हुए धमाके के बाद घर में रखा सामान जलकर बर्बाद हो गया। घटना की जानकारी मिलने से बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बता दें कि घटिया और एक्सपायर हो चुके सिलेंडर को बार बार रिफिल करने के कारण इस तरह से हादसे होते हैं। सामान्यत: लोग ऐसे मामलों में सर्विस प्रदाता कंपनी की शिकायत ही नहीं करते। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->