तीन माह से ठप पड़ा है RTO, एक भी स्कूल बस चैक नहीं की | BHOPAL NEWS

Sunday, January 14, 2018

BHOPAL | राजधानी में RTO पिछले कुछ समय से जेसे अनुपस्थित चल रहा है। वो अपना नियमित काम भी नहीं कर रहे हैं। पिछले तीन माह में आरटीओ के उड़नदस्तों ने SCHOOL BUS, वैन व ऑटो रिक्शा की कोई चैकिंग नहीं की है। इस दौरान आरटीओ श्रीवास्तव अपने आॅफिस में भी उपलब्ध नहीं मिले। वो कभी कभी ही आॅफिस आते थे। आरटीओ से जुड़े ज्यादातर काम पिछले तीन माह से ठप पड़े हुए हैं।  DPS INDORE की घटना के बाद जिला प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ के संयुक्त दल ने चैकिंग अभियान शुरू कर दिया है, पर पूर्व के अभियानों की जानकारी इन संस्थाओं के पास नहीं हैं। खासकर स्कूलों में संचालित हो रही स्कूल बस, गैस वाली वैन और ऑटो रिक्शा के खिलाफ की गई कार्रवाई के आंकड़े ट्रैफिक पुलिस से लेकर आरटीओ के उड़न दस्ते के पास तक नहीं हैं। इतना ही नहीं इन एजेंसियों के पास अब तक ऐसी कोई व्यवस्था भी नहीं है, जिसके तहत आंकड़े इकट्ठे कर रखे जा सकें। 

216 ऑटो की जानकारी: 
इधर, ट्रैफिक पुलिस के पास पिछले एक साल के दौरान 216 ऑटो रिक्शा व करीब इतनी ही वैन के खिलाफ कार्रवाई के आंकड़े मौजूद हैं। इन आंकड़ों में यह बात साफ नहीं हैं कि इनमें से स्कूल में संचालित कितने वाहन हैं। इस तरह स्कूलों में चलने वाले वाहनों के आंकड़े अलग से रखे जाने से हर एजेंसी बचना चाहती है। 

अवकाश यानी कोई जानकारी नहीं 
यदि शनिवार का अवकाश पड़ जाए और शहर में धरना-प्रदर्शन हों, तो ट्रैफिक पुलिस से लेकर आरटीओ तक से कोई भी जानकारी लेना खासा मुश्किल हो जाता है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना रहता है कि उनका दल-बल इनमें लगा हुआ है। जबकि आरटीओ के अधिकारी स्टाफ की कमी का बहाना बनाकर इस मामले से बच निकलते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week