अमेठी: राहुल गांधी की मौजूदगी में भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े | NATIONAL NEWS

18 January 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी की रैली के दौरान भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया। भाजपा कार्यकर्ता यहां राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने के लिए आए थे। कांग्रेस नेताओं ने इस पर आपत्ति उठाई और इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई। कांग्रेस ने यूपी पुलिस पर आरोप लगाया है कि वो भाजपा को संरक्षण दे रही है एवं उन्हे कांग्रेस के कार्यक्रमों को प्रभावित करने का अवसर दिया जा रहा है। बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी दौरे पर हैं। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर अमेठी से सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि अमेठी में जो फूड पार्क बना रहे थे उसे मोदी सरकार ने बंद कर दिया। अगर वो फूड पार्क बन जाता तो किसान को आलू भी नहीं फेंकना पड़ता और दूसरी फसलों का भी अच्‍छा दाम मिल जाता। 

यहां जनसभा में राहुल ने किसानों का मुद्दा उठाया और मोदी सरकार पर अमेठी से सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया। राहुल ने अमेठी में 200 करोड़ की लागत वाले एक मेगा फूड पार्क की बुनियाद रखी थी। इसमें फूड प्रोसेसिंग की 50 यूनिट लगनी थी। फुरसत गंज एयर स्ट्रिप से प्रोसेस्‍ट फूड बाहर भेजने के लिए कार्गो टर्मिनल बनने की भी बात थी लेकिन नई सरकार ने उसे बंद कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा, 'आलू किसान से पूछना चाहता हूं, आपकी क्‍या हालत है, आपको क्‍या दाम मिलता है? मोदी जी ने वादा किया था कि सही दाम मिलेगा। आलू फेंकना पड़ रहा है। किसान पूरे देश में परेशान हैं। हमारी सरकार थी, फूड पार्क बनाना चाहते थे। आलू और दूसरे किसानों को फायदा होता। नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने फूड पार्क छीना।

राहुल ने अमेठी में बहुत लंबा रोडशो किया जिसके बीच जगह-जगह उनका स्‍वागत होता रहा. रास्‍ते में राहुल हनुमान जी के एक मंदिर में दर्शन के लिए भी गए। बीजेपी कार्यकर्ता सलोन और अमेठी में राहुल गांधी का विरोध करने पहुंचे। अमेठी में उन्‍होंने काले झंडे लहराए। दोनों जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी झड़प भी हुई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के प्रदर्शनकारियों को पुलिस संरक्षण दे रही है। इन सब के बीच राहुल ने अपनी सभाओं में पीएम मोदी पर जनता से वादाखिलाफी के आरोप लगाए।

राहुल गांधी ने सलोन की जनसभा में कहा कि, 'आप बता दो कि मोदी जी की कैन सी योजना ने आपको फायदा पहुंचाया। एक के बाद एक झूठ। 15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ करने जा रहे हैं। गुजरात में युवाओं को यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 15 लाख देना पड़ता है। राहुल का दौरा मंगलवार को  भी जारी रहेगा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week