मप्र विधानसभा के बजट सत्र की तारीख घोषित | MP NEWS

Monday, January 22, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश का विधानसभा के बजट की तारीख घोषित कर दी गई है। यह 26 फरवरी से शुरु होकर 28 मार्च तक चलेगा। विधानसभा सचिवालय ने इस सत्र की अधिसूचना 22 जनवरी सोमवार को जारी की है। जानकारी के अनुसार 31 दिवसीय बजट सत्र में सदन की कुल 18 बैठकें होंगी। बजट सत्र का आगाज राज्यपाल के अभिभाषण से शुरु होगा। इस सत्र में आगामी वित्त वर्ष 2018-19 का बजट प्रस्तुत होगा और शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे।

इस बजट सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 21 जनवरी तक प्राप्त की जाएंगी। जबकि अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 22 जनवरी तक विधानसभा सचिवालय में दी जा सकेंगी। स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण तथा नियम 267 के तहत दी जाने वाली सूचनाएं 21 जनवरी से कार्यकालीन समय में विधानसभा सचिवालय द्वारा ली जाएंगी। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की चतुर्दश विधानसभा का यह 16वां सत्र होगा।

सरकारी कामकाज के अलावा इस सत्र में विधायकों के सवाल और कांग्रेस विधायकों के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। कांग्रेस के पास अब मुद्दों की कमी नहीं है। देखना यह है कि कांग्रेस पारंपरिक तरीके से बार बार बायकॉट करती रहेगी या इस बार सरकार को कुछ इस तरह से घेरेगी कि सरकार जवाब देने के लिए बाध्य हो जाए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week