MH SHAMI ने बचाई भारत की लाज, रिवर्स स्विंग से किया साउथ अफ्रीका का स्वागत | SPORTS NEWS

27 January 2018

जोहानिसबर्ग। मोहम्मद शमी ने आज कमाल दिखा दिया। जो मैच आसानी से साउथ अफ्रीका के खाते में चला गया था, इंडियन क्रिकेट टीम के गेंदबाज उसे छीनकर ले आए। मोहम्मद शमी ने भारत की लाज बचाने और मान बढ़ाने वाला प्रदर्शन किया। 145 की स्पीड पर शमी की रिवर्स स्विंग ने अफ्रीकंस में ऐसी दहशत भर दी कि टिकने के बजाए ​टपकते चले गए। एक वक्त साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट पर 144 रन बनाए थे। इसके बाद 161 पर 9 विकेट हो गए। मात्र 17 रन के बीच में इंडिया के बॉलर्स ने अफ्रीका के 6 विकेट ढेर कर दिए। 

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 241 रन बनाने थे। लंच तक उन्होंने सिर्फ एक विकेट खोया था और लग रहा था कि साउथ अफ्रीका आसानी से मैच जीत जाएगा लेकिन, हाशिम अमला के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीका की पारी ढह गई। एक वक्त साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट पर 144 रन बनाए थे। इसके बाद 161 पर 9 विकेट हो गए। मात्र 17 रन के लिए 6 विकेट गंवाने पड़े। डीन एल्गर ने आखिरी वक्त तक साउथ अफ्रीका को जीत तक ले जाने की कोशिश की। वो 86 रन पर नाॅट आउट रहे। हाशिम अमला ने 52 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे। मैन ऑफ द सीरीजी वर्नेन फिलेंडर चुने गए।

शमी के सामने नहीं चले साउथ अफ्रीकंस
मोहम्मद शमी ने कुल चार स्पैल में बॉलिंग की लेकिन, आखिरी स्पैल में वो रिवर्स स्विंग कराने में कामयाब रहे। लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर रहे शमी के सामने साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी चरमरा गई। दूसरे छोर से बुमराह, इशांत और भुवनेश्वर ने शमी का बखूबी साथ दिया। इशांत और बुमराह ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर ने एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में नहीं चले डिविलियर्स
पहली पारी में भारत ने 187 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 194 रन बनाए और 7 रन की लीड भी ली। दूसरी पारी में भारत ने 247 रन बनाए और इस तरह जीत के लिए साउथ अफ्रीका के सामने 241 रन का टारगेट रखा। साउथ अफ्रीका 177 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से शमी ने 12.3 ओवर्स में 28 रन देकर 5 विकेट लिए।

कोहली ने क्या कहा?
मैच के बाद कोहली ने कहा- हाशिम अमला और एल्गर ने बेहतरीन बैटिंग की लेकिन, मेरी टीम ने सीरीज में हार के बाद भी इस मैच में जान लगा दी। इस सीरीज में बॉलर्स ने जो किया वो हम पहले नहीं कर पाए हैं। इस पिच पर इससे अच्छा बॉलिंग अटैक नहीं हो सकता। हमारे बॉलर्स ने बेहद खतरनाक बॉलिंग की। भुवी ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा- मैं बहुत खुश हूं। मुझे बैटिंग में भी मजा आता है। इस बार मेरी बैटिंग ज्यादा काम आई। ये विकेट अच्छा था।

साउथ अफ्रीकी कैप्टन फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मुझे लगता है टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया। हमने कई गलतियां कीं। हाशिम और एल्गर जब खेल रहे थे तो लग रहा था कि हम आसानी से जीत जाएंगे। लेकिन, बाद में भारत ने बेहतरीन बॉलिंग की।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week