LAVA MOBILE: 17 दिन की बैटरी बैकअप, मात्र 1499 रु. में | BUSINESS NEWS

26 January 2018

नई दिल्ली। मोबाइल बनाने वाली देसी कंपनी लावा ने अपनी 'डिजाइन इन इंडिया' पहल के तहत एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। LAVA का यह फोन prime X है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसकी बैटरी एक बार चार्ज होने पर 17 दिन का बैकअप देगी। इसके अलावा इस फोन के साथ 2 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी आएगी। इस फोन की कीमत भी खास होगी। इस फोन को केवल 1,499 रुपए में सेल किया जाएगा।

'डिजाइन इन इंडिया' पहल के तहत बनाया गया लावा का यह पहला फोन अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। लावा ने साल 2016 में नोएडा में अपना डिजाइन सेंटर सेटअप किया था। इसके साथ ही कंपनी साल 2021 तक लावा मोबाइल की पूरी रेंज की डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही करने के मकसद के साथ आगे बढ़ रही है।

लावा की डिजाइन टीम को चीन में एक साल से ज्यादा की ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग मैकेनिकल, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर डिजाइन की थी। टीम को पूरी ट्रेनिंग चीन में दी गई।

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हरिओम राय ने बताया कि डिजाइन इन इंडिया पहल भारत को मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक वर्ल्ड क्लास सेंटर बनाने की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण है। ये 'डिजाइन इन इंडिया' देश में मोबाइल पार्ट्स बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->