अब सोशल मीडिया पर कीजिए रसोई गैस की बुकिंग | NATIONAL NEWS

Thursday, December 28, 2017

अब आपको रसोई गैस बुक करने के लिए किसी एप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं। ना ही कोई फोन कॉल लगाना है। आप सोशल मीडिया पर अपना वक्त गुजराते समय भी इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इंडेन ने फेसबुक और ट्वीटर दोनों पर इसका विकल्प उपलब्ध करा दिया है। इससे न सिर्फ आपका समय बचेगा, बल्क‍ि यह काफी सुव‍िधाजनक भी होगा। ये सुव‍िधा उन्ही ग्राहकों को मिलेगी, जो इंडेन का गैस लेते हैं। 

फेसबुक से ऐसे होगा बुक:
इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक अगर आप फेसबुक से इंडेन रसोई गैस बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कंपनी के फेसबुक पेज पर जाना होगा। आप https://www.facebook.com/IndianOilCorpLimited/ से वहां पहुंच सकते हैं। अपनी फेसबुक वॉल के सर्च आॅप्शन में जाकर @IndianOilCorpLimited भी सर्च कर सकते हैं। जैसे ही पेज आपके सामने खुलेगा। आपको पेज पर दिए गए बुक नाऊ ऑप्शन पर क्ल‍िक करना है।जैसे ही आाप इस पर क्ल‍िक करेंगे, आपके सामने गैस बुक‍िंग के लिए एक नया पेज खुलेगा। यहां आपको गैस बुक‍िंग के लिए लगने वाली सभी जानकारी दर्ज करनी होगी और मिनटों में आपका रसोई गैस बुक हो जाएगा।

अब Twitter-फेसबुक से करें रसोेई गैस बुक
अगर आप फेसबुक के बजाय टि्वटर से इंडेन रसोई गैस को बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर करना होगा। खुद को रजिस्टर करने के लिए आपको एक ट्वीट करना होगा। इस ट्वीट में आपको क्या-क्या शामिल करना है, इसकी जानकारी आप IOCL के ट्विटर हैंडल पर पा सकते हैं। इससे आपका ट्विटर हैंडल रजिस्टर हो जाएगा। रजिस्टर होने के बाद दूसरी बार आपको रसोई गैस बुक करने के लिए खुद को रजिस्टर नहीं करना पड़ेगा। इसके बाद आपको रसोई गैस बुक करने के लिए @indanerefill#refill ट्वीट करना होगा। इस तरह आप आसानी से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर अपना LPG गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week