खबर का असर: काली कमाई कर रहे चावल कारोबारियों पर कार्रवाई के आदेश

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। कलेक्टर श्री डी व्ही सिंह ने आज 16 अक्टूबर 2017 को सम्पन्न हुई समय सीमा की बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.के खोसला को निर्देशित किया है कि वारासिवनी में राईस मिलर्स द्वारा चावल को सुगंधित बनाने के लिये केमिकल मिलाए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। इस शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करें और अपने विभाग के खादय निरीक्षक से चावल के नमूने एकत्र कर उनकी जांच कराये।

कलेक्टर श्री सिंह उप संचालक कृषि राजेश त्रिपाटी को निर्देशित किया है कि जिले की खैरलांजी तहसील में महाराष्ट्र राज्य से प्रतिबंधित कीटनाशक लाकर उसका खेतों में उपयोग करने से लोगों के प्रभावित होने की सूचना मिली है। इस पर त्वरित कार्यवाही करें और जिले में प्रतिबंधित कीटनाशक और दवा विक्रेताओं पर कड़ी कार्यवाही करें।

बता दें कि दोनों ही मामले पिछले दिनों भोपाल समाचार डॉट कॉम ने उठाए थे। बताया गया था कि किस तरह कैमिकल मिलाकर चावलों को सुगंधित बनाया जाता है और फिर उन्हे अच्छी नस्ल का चावल बताकर बाजार में महंगे दामों पर बेच दिया जाता है। धान उत्पादक इलाका होने के कारण लोग आसानी से इस पर भरोसा भी कर लेते हैं। यह है वो खबर जो बनी कार्रवाई का आधार: घातक केमिकल मिलाकर बनाया जा रहा है सुगंधित चावल

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !