वास्तु: सोते समय तकिया के पास क्या रखें क्या ना रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी हैं जिसे सोते समय तकिया के पास नहीं रखना चाहिए। सोते वक्त अपने आस-पास कुछ वस्तुओं को पास रखना परेशानियां खड़ी कर देती है। वस्तुतः वास्तु शास्त्र के मुताबिक वस्तुओं को सोते समय पास में रखना ना केवल शारीरिक नुकसान पहुंचाता है बल्कि मानसिक तौर पर भी बीमार बनाता है। यदि हम इन वस्तुओं को सोते वक्त खुद से दूर रखते हैं तो हम शरीर से स्वस्थ और मानसिक रूप से भी तरो-तजा रहते हैं। जानते हैं ऐसी कौन सी वस्तुएं हैं जिसे सोते वक्त पास में नहीं रखना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते वक्त तकिया के पास पर्स नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति हर वक्त पैसों की तंगी और परेशानियों से घिरा रहता है। 
सोते वक्त किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल, लैपटॉप आदि नहीं होना चाहिए। इन वस्तुओं को सोते वक्त सिर के पास रखने पर मानसिक परेशानियां पैदा होती है।
रात को सोते वक्त कोई भी डरावनी तस्वीर या शोपीस को तकिए के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति तनाव और नकारात्मक विचार से ग्रस्त हो जाता है। 

सोते वक्त तकिए के पास या नीचे कोई भी किताब और मैग्जीन नहीं रखना चाहिए। ऐसी स्थिति में व्यक्ति का जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है।
सोते वक्त बेड के नीचे या आस-पास चप्पल या जूते नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति के सेहत और धन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !